इतिहास में पहली बार भारत ने Asian Games में जीते 100 मेडल, खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने दी बधाई
इतिहास में पहली बार भारत ने Asian Games में जीते 100 मेडल, खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (7 अक्टूबर) को चीन के हांगझू में एशियाई खेलों में ऐतिहासिक 100 पदक जीतने पर भारत के प्रदर्शन की सराहना की। भारत का नाम रोशन करने वाले एथलीटों को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि खेलों में उनका प्रदर्शन विस्मयकारी था। 

 

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि, "एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि! भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की एक उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं। मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत के लिए यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है।" पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वह 10 अक्टूबर को एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं, जहां वह एथलीटों के साथ बातचीत करेंगे। भारत ने आज 25 स्वर्ण, 35 रजत और 40 कांस्य सहित 100 पदकों की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

आज सुबह, भारतीय दल ने तीरंदाजी और महिला कबड्डी में लगातार तीन स्वर्ण पदक जीतकर देश की पदक तालिका को तीन अंकों के पार पहुंचाया। तीरंदाज ज्योति वेन्नम और प्रवीण ओजस ने अपने-अपने व्यक्तिगत कंपाउंड इवेंट में स्वर्ण पदक जीता, जबकि महिला कबड्डी टीम ने रोमांचक फाइनल मैच में चीनी ताइपे को हराकर पीला पदक जीता और भारत के लिए 100 अंक बनाए। 2018 एशियाई खेलों में भारत ने जकार्ता-पालेमबांग में कुल 70 पदक जीते। इस बार, हांग्जो में, वे एक पायदान ऊपर चले गए, तीन अंकों का आंकड़ा छू लिया।

सीएम स्टालिन पर की थी अपमानजनक टिप्पणी, मद्रास हाई कोर्ट ने AIADMK नेता को दिया ये निर्देश !

ओडिशा पर फिर मंडराया चक्रवात का खतरा, 10 अक्टूबर से 45 दिनों के लिए अलर्ट पर सरकार

क्या I.N.D.I.A. गठबंधन में टूट की वजह बनेगा शराब घोटाला ? AAP को सपोर्ट नहीं कर रही कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -