किसानों के लिए आसमान से बरसी आफत
किसानों के लिए आसमान से बरसी आफत
Share:

आगरा-पिनाहट: किसान साहूकारों से कर्जा निकालकर और कडी मेहनत करके अपनी खेती में फसल बोता है। और अच्छी फसल होने की आस करके उसकी देखरेख करता है मगर अन्नदाता के लिए यह आकत आसमान से बरसेगी यह किसान सोच नही पाता। जिससें अन्नदाता किसान खून के ऑसू रोने पर मजबूर हो जाता है और हर वर्ष ऊपर वाले को कोसता है।

ऐसा ही नजारा गुरूवार रात का है जहॉ क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ झमाझम कई घण्टे तक बारिश हुई बिन मौसम बरसात होने से किसान की खेतों में लहलहाती गेहू, जौ, मटर, चना, सरसों सहित आलू की खेती चौपट हो गयी है। झमाझम बिन मौसम बरसात के कारण गेहू, जौ, चना , सरसों की कसल तेज हवा के कारण जमीन पर बिछ जाने और आलू के खेतों में पानी भर जाने से किसान खून के ऑसू रोने को मजबूर है।

किसानों के खेतों में अभी आलू की खुदाई चल रही है। कुछ किसानों ने अभी आलू के खेतों में खुदाई का नाम तक नही लिया था। उन किसानों के लिए यह बारिश आफत बन गयी है जिससें किसानों को बिन मौसम बरसात से लाखों रूपये का नुकसान होने की सम्भावना है। वहीं गेहू, जौ, सरसों , चना की कसल करने ले किसानों ने इस वर्ष अच्छी कसल होने की उम्मीद की थी। मगर भगवान ने उनकी मेहनत और फसल पर पानी फ़ेर दिया है।

और पढ़े-

Congress ने किया भाजपा सरकार पर आलू का वार

किसानों की ख़ुदकुशी पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, गलत दिशा में भटक रही सरकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -