पेले बोले- इस समय फुटबाल अपने स्वर्णिम युग में नहीं
पेले बोले- इस समय फुटबाल अपने स्वर्णिम युग में नहीं
Share:

फुटबाल बेशक इस समय आर्थिक तौर पर अपने सबसे अच्छे समय में हो लेकिन ब्राजील के महान फुटबाल खिलाड़ी पेले को लगता कि गुणवत्त के हिसाब से यह फुटबाल का स्वर्णिम काल नहीं है. तीन बार के विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कहा है कि देशों में बहुत ज्यादा महान खिलाड़ी नहीं हैं.

पेले ने स्पोर्टस्टार से कहा, "एक समय था जब आप हर देश में दो-तीन महान खिलाड़ी देखते थे. जैसे कि एंटोनियो सिमोएस, जोहान क्रयुफ, फ्रैंज बेकेनबायुर, डिएगो माराडोना, गारिनचा, डीडी, मैं आपको कितने नाम बताऊं." पेले ने कहा, "आज हमारे पास कुल मिलाकर दो-तीन खिलाड़ी हैं, मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो.. नेमार भी हैं लेकिन वो अभी तक ब्राजील में महान खिलाड़ी नहीं बन सके हैं."

पेले का मानना है कि नेमार शानदार खिलाड़ी हैं और 2022 कतर विश्व कप में अच्छा करेंगे. उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि अगले विश्व कप में वो अच्छी स्थिति में होंगे. लोग उनकी आलोचना करते हैं मैंने भी कई बार की है लेकिन हम भूल जाते हैं कि वह सांतोस से निकले हैं." पेले ने कहा, "हम हमेशा चाहते हैं कि वह अच्छा करें. मैं उनके पिता से उनके बारे में काफी बात करता हूं. तकनीकी तौर पर वह शानदार खिलाड़ी हैं."

इस माह से शुरू होगा फ्रेंच ओपन

जल्द हिमाचल प्रदेश में फिर शुरू होगी बस सुविधा, निगम को है अनमति का इंतज़ार

इस खिलाड़ी के प्रस्ताव पर आग बबूला हुए कपिल देव, बोले- भारत से क्रिकेट खेलने के लिए बैचेन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -