हुर्रियत कांफ्रेंस में फूट
हुर्रियत कांफ्रेंस में फूट
Share:

अपने अध्यक्ष अब्दुल गनी भट को निष्कासित करने वाली हुर्रियत कांफ्रेंस में फूट पड़ गई है. जम्मू कश्मीर राजनीती में सबसे पुरानी पार्टियों में शुमार हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी खेमे का घटक मुस्लिम कांफ्रेंस दो गुटों में बंट गया. मुस्लिम कांफ्रेंस ने हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी खेमे के प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक को लिखे एक पत्र में कहा कि उसने मुहम्मद सुलतान मगरे को छह महीने के लिए अपना नया प्रमुख नियुक्त कर दिया है.

हुर्रियत नेता अब्दुल गनी भट को अपनी ही पार्टी मुस्लिम कॉन्फ्रेंस से सस्पेंड कर दिए जाने की खबर थी. हालांकि खुद भट ने इसे नाकारा था. अब्दुल गनी भट ने कहा था के वो अभी भी पार्टी के प्रमुख हैं और आखिरी सांस तक रहेंगे. पार्टी से निकाल दिए जाने के पीछे का कारण केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा से मुलाकात करने को बताया गया है. भट 1988 से पार्टी से जुड़े है. भट ने ये भी बताया कि मगरे समेत 2 लोगों ने शुक्रवार को उनसे मुलाकात कर फैसले के बारे में जानकारी दी थी.

पिछले सप्ताह दिनेश्वर शर्मा से मुलाकात करने वाले भट ने कहा कि, वो निजी स्तर पर शर्मा से मिले थे, भट ने तंज कसते हुए कहा कि शौकिया घोड़ों से रेस नहीं जीती जाती. इस सब का आखरी नतीजा पार्टी विभाजन हुआ.

यहाँ क्लिक करे 

कश्मीर के बड़े नेता को अपनी ही पार्टी से किया बेदखल

हंदवाड़ा मुठभेड़: सेना का एक जवान घायल

जम्मू कश्मीर में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

उमर अब्दुल्ला का विस्तारा एयरलाइंस के खिलाफ बड़ा बयान

बारामूला में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -