सुबह की दौड़ के बाद जरुरी है इन चीज़ों का सेवन..

सुबह की दौड़ के बाद जरुरी है इन चीज़ों का सेवन..

रोजाना सुबह दौड़ने से आपके दिल के स्वास्थ्य में सुधार होता है, स्टैमिना बढ़ता है. सुबह दौड़ने के कई फायदे होते हैं जिससे आप स्वस्थ रह सकते हैं. जब आप सुबह दौड़ कर आते हैं तो भूख लगती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपके शरीर में ग्लूकोज की मात्रा कम हो जाती है साथ ही मांसपेशियां को पोषक तत्वों की जरूरत होती है. अगर आप सुबह दौड़ने जाते हैं तो इसके लिए आपको खाने पर भी खास ख्याल देना पड़ेगा. तो आइए आपको उन खाद्य पदार्थों के बारे में बताते हैं जिनका सुबह दौड़ने के बाद सेवन करना चाहिए. 

चॉकलेट मिल्क
चॉकलेट मिल्क का सेवन दौड़ के बाद मांसपेशियों को रिकवर करने में मदद करता है. चॉकलेट मिल्क में आपको चॉकलेट पाउडर , दालचीनी पाउडर और बादाम का पाउडर मिलाना होता है.

उबले अंडे, एवोकाडो और अनार
दौड़ के बाद उबले अंडे, अनार और एवोकाडो का सेवन फायदेमंद होता है. इनमें कई पोषक तत्व होते हैं जो शरीर को स्वस्थ बनाकर ऊर्जा प्रदान करने में मदद करते हैं.

तरबूज से बने सलाद
तरबूज में 90 प्रतिशत तक पानी होता है. दौड़ के बाद पसीना बह जाने की वजह से आपके शरीर में पानी की कमी हो जाती है. पानी की कमी को दूर करने के लिए आप दौड़ के बाद तरबूज से बनी सलाद का सेवन करें.

दूध और बादाम
सुबह दौड़ने के बाद बादाम के दूध का सेवन करें. दूध और बादाम दोनों में मौजूद मिनरल और विटामिन आपके शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं. इनमें मौजूद पोषक तत्व मांसपेशियों को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं. इसके लिए 1 कप दूध और कुछ बादाम का सेवन करें. 

स्वस्थ रहने के लिए नहाते समय इन हिस्सों पर भी सफाई का ध्यान

नकली आईलैशेज़ आपकी आँखों को पहुंचा सकती है नुकसान..