झारखंड HC ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को किया ख़ारिज
झारखंड HC ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को किया ख़ारिज
Share:

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए एक बड़े झटके में, झारखंड उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को चारा घोटाले में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। यादव के वकील प्रभात कुमार ने यादव की बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति का हवाला देते हुए शेष चारा मामले में जमानत मांगी थी - यह उजागर करते हुए कि वह 16 बीमारियों से पीड़ित थे और यह तथ्य कि पूर्व बिहार के सीएम ने उन्हें दी गई 14 साल की जेल में से आधे से अधिक जेलों में सजा काट चुके हैं।

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लालू को रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। लालू यादव के वकील की ओर से जमानत के लिए अर्जी दायर की जाएगी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाले के तीन मामलों में पहले ही जमानत हासिल कर ली है और दुमका कोषागार मामले में जेल से रिहाई के लिए अनुकूल निर्णय की उम्मीद कर रहे थे। अब उसे अपनी जमानत याचिका पर अदालत के फैसले को जानने के लिए दो और हफ्तों तक इंतजार करना होगा। पिछले हफ्ते झारखंड उच्च न्यायालय ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की जमानत याचिका पर 19 फरवरी को सुनवाई टाल दी थी। 

अदालत ने कहा कि अगर सीबीआई को इस मुद्दे पर कुछ भी कहना है, तो वह इस अवधि के दौरान ऐसा कर सकती है। सीबीआई के वकील राजीव सिन्हा ने कहा कि वह इस मामले पर बहस के लिए तैयार हैं, लेकिन प्रसाद के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि चूंकि सभी संबंधित कागजात फिलहाल अदालत के पास नहीं हैं, इसलिए इस मामले में कोई तर्क नहीं दिया गया, जिसके बाद अदालत ने मामले को पोस्ट किया।

देश विरोधी ताकतों की मदद के लिए असम-बंगाल में चुनाव लड़ना चाहती है राजद- सुशिल मोदी

Ind Vs Eng: इंग्लैंड से हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे कोहली, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा

पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर-ममता नहीं होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -