Ind Vs Eng: इंग्लैंड से हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे कोहली, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा
Ind Vs Eng: इंग्लैंड से हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे कोहली, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली आज की तारीख में भले खुश मस्‍ती करते हुए दिखाई देते हों, किन्तु एक समय ऐसा भी था, जब वे डिप्रेशन यानी अवसाद का सामना कर रहे थे. इस बात का खुलासा खुद विराट कोहली ने ही एक साक्षात्कार के दौरान किया था. उन्‍होंने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वह क्रिकेट में मानसिक स्वास्थ्य पर भी जागरुकता बढ़ते देखना चाहते हैं.

रन मशीन के नाम से विख्यात कोहली ने कहा कि वह 2014 में इंग्लैंड में भारत की टेस्ट श्रृंखला के बाद वह डिप्ररेशन से गुजरे थे, जो खिलाड़ी इस दौर से गुजरते हैं उन्हें विशेषज्ञ की आवश्यकता होती है. विराट कोहली ने क्रिकेट कमेंटेटर मार्क निकोलस से चर्चा में कहा कि व्यक्तिगत तौर पर कहूं तो यह ऐसा होता है कि आप बहुत से लोगों के बीच भी खुद को अकेला महसूस करते हैं. मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरे पास बात करने को लोग नहीं थे, किन्तु कोई ऐसा विशेषज्ञ नहीं था जो यह समझ सके कि मैं किस स्थिति से गुजर रहा हूं. मेरे ख्याल से यह बहुत बड़ा फैक्टर है. मैं इसमें कुछ बदलाव देखना चाहूंगा.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि खिलाड़ी अक्सर खराब फॉर्म से गुजरने के बाद बाहर हो जाते हैं, किन्तु यह खराब मानसिक स्वास्थ्य से पीड़ित लोगों के लिए समाधान नहीं है. विराट कोहली ने कहा कि कई लोगों को काफी समय तक इससे जूझना पड़ता है. कई बार एक महीने या पूरे क्रिकेट सत्र तक यह जारी रहता है. कई लोग इससे नहीं उभर पाते हैं. उन्होंने कहा कि उस समय उस इंसान की स्थिति काफी गंभीर होती है मेरा मानना है कि ऐसे में विशेषज्ञ की मदद की आवश्यकता होती है. यदि ऐसा नहीं होता है तो लोगों को इससे अपने हिसाब से लड़ना होता है.

विराट कोहली ने किए हैरान कर देने वाले खुलासे, रह जाएंगे आप भी दंग

IPL Auction 2021: जानिए कौन-सी टीम है सबसे मजबूत, यहां देंखे पूरी सूची

IPL ऑक्शन: 14 करोड़ में बिकने का यकीन ही नहीं कर पाए रिचर्डसन, वीडियो में कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -