पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर-ममता नहीं होंगे शामिल
पीएम मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर-ममता नहीं होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, इस बैठक में कृषि, इंफ्रास्ट्रक्चर, मैन्युफैक्चरिंग, मानव संसाधन विकास, जमीनी स्तर से संबंधित सेवा, स्वास्थ्य और पोषण पर विचार विमर्श किया जाएगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि इस मीटिंग में पीएम मोदी के साथ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम और अन्य शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर्स शामिल होंगे। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद लद्दाख पहली दफा इस बैठक में हिस्सा लेगा। बैठक में जम्मू-कश्मीर की भागीदारी भी शामिल होगी। बता दें कि इस बार प्रशासकों का नेतृत्व वाले अन्य संघ शासित प्रदेशों को भी आमंत्रित किया गया है।

हालांकि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आज नीति आयोग की बैठक में शिरकत नहीं करेंगे। अस्वस्थ होने की वजह से पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आज नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल उनकी जगह बैठक में शामिल होंगे। सीएम अमरिंदर के अलावा बंगाल सीएम ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगी।  हालाँकि, सूत्रों द्वारा दी गई इस जानकारी में ममता के बैठक में न आने का कारण नहीं बताया गया है।  

धान खरीद के मुद्दे पर ओडिशा विधानसभा में हुआ भारी हंगामा

मेट्रो मैन श्रीधरन ने कहा- बनना चाहता हूं केरल का CM

कोरोना: पिछले 24 घंटों में फिलीपींस से 1,901 संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -