अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ 20 प्रतिशत बढ़ा एफएमसीजी मेजर एचयूएल का लाभ
अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ 20 प्रतिशत बढ़ा एफएमसीजी मेजर एचयूएल का लाभ
Share:

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने दिसंबर 2020 में समाप्त तीसरी तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 20.3 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,938-करोड़ रुपये की वृद्धि की सूचना दी, जो वॉल्यूम और कीमतों में वृद्धि से मदद की। पिछले वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में एचयूएल का समेकित शुद्ध लाभ 1,631 करोड़ रुपये था। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने कहा कि तिमाही के दौरान इसकी बिक्री 20.26 प्रतिशत बढ़कर 11,969-करोड़ रुपये हो गई, जबकि एक साल पहले 9,953 करोड़ रुपये थी।

हालांकि, जीएसके सीएच के विलय और वीवाश के अधिग्रहण के प्रभाव को छोड़कर, आधार की तरह इसकी बिक्री में वृद्धि 7 प्रतिशत थी, एचयूएल सीएफओ श्रीनिवास फाटक ने कहा। फाटक ने कहा, हमारी तुलनात्मक राजस्व वृद्धि 7 प्रतिशत है। इसमें दो घटक हैं। एक है वॉल्यूम प्लस मिक्स और दूसरा है कीमत। मूल्य वृद्धि 3 पीएस और वॉल्यूम प्लस मिक्स है, जो अंतर्निहित वॉल्यूम ग्रोथ (यूवीजी) है। 

एचयूएल के अनुसार, उच्च गतिशीलता, उपभोक्ता-प्रासंगिक नवाचार और बाजार के विकास के पीछे निवेश व्यवसाय की गति को बढ़ा रहे हैं। एचयूएल के सीएमडी संजीव मेहता ने कहा, हम प्रदर्शन, पैठ से बहुत खुश हैं और वॉल्यूम शेयर हमारे कारोबार का लगभग 86 हिस्सा है, जो हमारे आकार और बहु श्रेणी की कंपनी के लिए उल्लेखनीय है। स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण सेगमेंट ने एचयूएल के पोर्टफोलियो के 80 टन का गठन किया और विवेकाधीन श्रेणियों में महत्वपूर्ण सुधार के साथ दोहरे अंकों में बढ़ता रहा। हमारे उपभोक्ता-प्रासंगिक नवाचारों, बाजार विकास और निष्पादन उत्कृष्टता ने हमें दिसंबर तिमाही में हमारी श्रेणियों में व्यापक वृद्धि को चलाने में सक्षम बनाया है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, आज नहीं बदले भाव

सिप्ला ने महाराष्ट्र में 30 एमवी सौर संयंत्र का किया आयोजन

नालको ने 749 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -