नालको ने 749 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी
नालको ने 749 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी
Share:

देश में सबसे बड़े एकीकृत बॉक्साइट-एल्युमिना-एल्युमिनियम-पावर कॉम्प्लेक्स में से एक, नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) ने गुरुवार को लगभग 749.10 करोड़ रुपये के 13.02 करोड़ शेयरों के बायबैक (शेयरों की पुनर्खरीद) को मंजूरी दे दी। ''27 जनवरी, 2021 को आयोजित उनकी बैठक में कंपनी के निदेशक मंडल ने अंतर-आलिया को 13,02,79,083 (तेरह करोड़ दो लाख सेवंती नौ हजार अस्सी-तीन) पूरी तरह से भुगतान नहीं किए जाने पर बायबैक को मंजूरी दी। इक्विटी शेयर .. प्रति इक्विटी शेयर में 57.50 रुपये की कीमत ... कुल मिलाकर 749,10,47,273 रुपये पर नकद के लिए नकद है।

नाल्को ने आगे कहा कि प्रक्रिया की समय-सीमा निर्धारित करने वाली सार्वजनिक घोषणा, समय-सीमा और अन्य आवश्यक विवरण, बायबैक नियमों के अनुसार उचित समय पर जारी किए जाएंगे।

नाल्को खान मंत्रालय के तहत एक नवरत्न सीपीएसई है। कंपनी ने खनन, धातु और बिजली में एकीकृत और विविध परिचालन किया है। विश्व स्तर पर, नाल्को ने वुड मैकेन्ज़ी की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2019 के लिए दुनिया में बॉक्साइट और एल्युमिना के सबसे कम लागत वाले निर्माता होने का गौरव प्राप्त किया है। निरंतर गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ, कंपनी की निर्यात आय में वर्ष 2018-19 में बिक्री का लगभग 42 प्रतिशत कारोबार हुआ और कंपनी को सार्वजनिक उद्यम सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार 2018-19 में 2 सबसे अधिक शुद्ध निर्यात आय CPSE का दर्जा दिया गया।

टिकटॉक और हेलो ऐप ने किया भारत में कारोबार बंद करने का ऐलान, जाएगी लाखों लोगों की जॉब

सेंसेक्स 937 में फिर आई गिरावट

सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -