कोरोना को मात देकर घर लौटे 91 वर्षीय मिल्खा सिंह, पत्नी अभी भी ICU में

May 31 2021 10:19 AM
कोरोना को मात देकर घर लौटे 91 वर्षीय मिल्खा सिंह, पत्नी अभी भी ICU में

नई दिल्ली: कोरोना की कई सारी डराने वाली खबरों के बीच थोड़ी सी राहत भरी खबर ये है कि फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह ने कोरोना को हरा दिया है. उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. हालांकि चिंता की बात ये है कि उनकी पत्नी अभी भी ICU में एडमिट हैं. कोरोना से जूझ रहे इस महान एथलीट ने आखिरकार महामारी से रेस भी जीत ली है. कुछ दिन पहले वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद उनकी तबियत बिगड़नी शुरू हो गई थी. इसके बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में एडमिट कराया गया. जहां डॉक्टरों की एक टीम 91 वर्षीय मिल्खा सिंह की सेहत की देखभाल कर रही थी. 

अस्पताल आने से पहले मिल्खा सिंह चंडीगढ़ स्थित अपने घर पर होम आइसोलेशन में ही अपना उपचार करा रहे थे. किन्तु जब अचानक से उनका ऑक्सीजन स्तर गिरने लगा तो परिजनों को चिंता हुई. इसके अलावा उनके परिवार के अनुसार, उन्हें लूज मोशन की समस्या भी आ रही थी. इसके बाद वे काफी कमजोरी महसूस कर रहे थे. इसके बाद अस्पताल में एडमिट होने के बाद वे एक बार फिर दोबारा घर पहुंच गए हैं. उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज मिल गया है. डॉक्टरों की टीम की नजर उनकी पत्नी की तबीयत पर है जो फिलहाल ICU में रहकर जिंदगी की जंग लड़ रही हैं.

जब मिल्खा सिंह कोरोना पॉजिटिव हुए थे, उन्होंने कहा था कि, ‘मैं लोगों से व्यायाम करने और स्वस्थ रहने के लिए लगातार कह रहा हूं. कोरोना काल में यह अत्यंत आवश्यक है. मैं 91 वर्ष का हूं पर रोज व्यायाम करता हूं.’ आपको बता दें कि मिल्खा सिंह 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर दौड़ के फाइनल मुकाबले में चौथे नंबर पर रहे थे

BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में होंगे 'IPL 2021' के बाकी बचे मुकाबले

सागर मर्डर केस: पहलवान सुशील कुमार रोहिणी कोर्ट में पेश, क्राइम ब्रांच मांग सकती है रिमांड

T-20 वर्ल्ड कप के लिए ICC से मोहलत मांगेगा BCCI, बैठक में हुआ यह फैसला