T-20 वर्ल्ड कप के लिए ICC से मोहलत मांगेगा BCCI, बैठक में हुआ यह फैसला
T-20 वर्ल्ड कप के लिए ICC से मोहलत मांगेगा BCCI, बैठक में हुआ यह फैसला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) में IPL 2021 को लेकर तो निर्णय हो गया है. टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मुकाबले इस साल सितंबर-अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे. किन्तु टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर अभी तस्वीर स्पष्ट नहीं हुई है. BCCI टी20 विश्व कप के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए ICC से जुलाई तक की मोहलत मांगेगा. टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर एक जून को ICC की बड़ी बैठक होनी है. इसमें टूर्नामेंट के आयोजन और भारत की मेजबानी को लेकर निर्णय हो सकता है.

BCCI से संबंधित सूत्र ने बताया है कि ये फैसला लिया गया है कि अभी टी20 विश्व कप में चार महीने से अधिक का समय बचा है. ऐसे में BCCI आईसीसी के सामने ये प्रस्ताव रखेगा कि उसे कम से कम जुलाई के पहले सप्ताह का समय दिया जाए. ताकि वो टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर कोई ठोस फैसला कर सके. सूत्र ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. अभी भी इसमें चार महीने का समय बचा है. कोरोना से पैदा हुए हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. ऐसे में हमें स्थिति बदलने की पूरी उम्मीद है.

टी20 विश्व कप पहले ऑस्ट्रेलिय़ा में होना था. लेकिन कोरोना के काऱण पिछले साल इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी सौंपी गई. भारत में ये टूर्नामेंट इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इसे लेकर एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि आज बोर्ड की स्पेशल जनरल मीटिंग हुई थी. इसमें ये तय हुआ है कि बीसीसीआई इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर निर्णय लेने के लिए आईसीसी से वक्त मांगेगा. 

लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क के दिखा ये भारतीय क्रिकेटर, पुणे पुलिस न लगाया जुर्माना

सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार का साथी गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लगे अहम सबूत

जा सकती है ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर की कुर्सी, मिली सख्त चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -