BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में होंगे 'IPL 2021' के बाकी बचे मुकाबले
BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में होंगे 'IPL 2021' के बाकी बचे मुकाबले
Share:

बीसीसीआई ने शनिवार को घोषणा की है कि आईपीएल 2021 के शेष बचे मुकाबले यूएई में सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे। IPL के साथ-साथ महामारी के मध्य पूरे वर्ष घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट के भविष्य पर बातचीत करने के लिए पहले दिन आयोजित खास आम बैठक (एसजीएम) में यह फैसला लिया गया।

टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने सितंबर/अक्टूबर की विंडो को चुना था, उस के चलते भारत में मानसून रहता है जिसके कारण बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल को शिफ्ट करना उचित समझा। टूर्नामेंट के चलते विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर बीसीसीआई अन्य अंतरराष्ट्रीय बोर्डों से भी चर्चा करेगा। हालांकि, यह आशा जताई जा रही है कि संभावित अनुपलब्धता सीजन को फिर से आरम्भ करने में डील-ब्रेकर नहीं होगी।

इसके अतिरिक्त बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को भी इस वर्ष भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने के लिए जून के अंत तक बोर्ड का वक़्त देने का प्रस्ताव देगा। बता दे, आईपीएल के बायोबबल में हुई कोरोना वायरस की एंट्री के बात 4 मई को इस लीग को स्थगित कर दिया गया था। केकेआर के वरुण चक्रवर्ती तथा संदीप वॉरियर इस संक्रमण की चपेट में सबसे पहले आए थे। इसके पश्चात् सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा और चेन्नई सुपर किंग्स के कोचिंग स्टाफ में उपस्थित माइक हसी और लक्ष्मीपति बालाजी पॉजिटिव पाए गए थे। प्रथम चरण में 29 मुकाबले खेले गए थे।

सागर मर्डर केस: पहलवान सुशील कुमार रोहिणी कोर्ट में पेश, क्राइम ब्रांच मांग सकती है रिमांड

T-20 वर्ल्ड कप के लिए ICC से मोहलत मांगेगा BCCI, बैठक में हुआ यह फैसला

सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार का साथी गिरफ्तार, पुलिस के हाथ लगे अहम सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -