बिहार में बाढ़ का कहर, अब तक 13 लोगों की मौत
बिहार में बाढ़ का कहर, अब तक 13 लोगों की मौत
Share:

पटना: बिहार में नेपाल से आने वाली नदियों का जल स्तर खतरों के निशान से ऊपर जा चुका है. अररिया, मधुबनी, समस्तीपुर सहित 11 जिलों में बाढ़ का पानी पैर पसार रहा है. कमला नदी सहित कई नदियां अपना विकराल रूप धारण कर लिया. वहीं, बाढ़ से अब तक 13 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. 

अररिया जिले में बाढ़ से अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है. डीएम बैधनाथ यादव ने इस बात की पुष्टि की है. प्रशासन ने सभी मृतकों के परिजनों को चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, सीतामढ़ी में 2 और किशनगंज-शिवहर में एक-एक व्यक्ति की मौत की पुष्टी हुई है. चार लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. बाढ़ के बढ़ते खतरों का बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को हवाई सर्वेक्षण कर जायज़ा लिया है.

सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया है. उन्होंने हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना लिया. इसके साथ ही उन्होंने सर्वे के बाद प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य को तेज करने का निर्देश दिया है. बिहार जल संसाधन विभाग के प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि लखनदेई नदी मुजफ्फरपुर के गायघाट, बागमती मुजफ्फरपुर के औराई, कमला बलान और अधवाड़ा नदी दरभंगा में खतरे के निशाना से ऊपर बह रही है. 

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -