फिलीपीन में बाढ़ का कहर, अब तक 32 लोगों की मौत, कई लापता
फिलीपीन में बाढ़ का कहर, अब तक 32 लोगों की मौत, कई लापता
Share:

मनिला: फिलीपीन में अत्यधिक वर्षा और बाढ़ संबंधी घटनाओं में लगभग 32 लोगों की जान चली गई है, जबकि 24 अन्य लापता बताए जा रहे हैं। आपदा संबंधी राष्ट्रीय एजेंसी ने आज गुरुवार को यह जानकारी दी है। पूर्वी, मध्य और दक्षिणी फिलीपीन में खराब मौसम की वजह से क्रिसमस का जश्न फीका पड़ गया। वहां 56,000 से ज्यादा लोग अब भी आपातकालीन आश्रयों में हैं।
     
दक्षिणी प्रांत मिसामिस ऑक्सिडेंटल से कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिनमें बचाव कर्मी एक प्लास्टिक की कुर्सी पर एक बुजुर्ग महिला को ले जाते दिखाई दे रहे हैं। इन तस्वीरों में बचाव कर्मी कुछ लोगों को रस्सी की सहायता से बाढ़ ग्रस्त इलाके से बाहर खींचते भी नज़र आ रहे हैं। नेशनल डिज़ास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल के मुताबिक, जान गंवाने वाले 32 लोगों में से 18 उत्तरी मिंडानाओ के थे, जबकि लापता 24 में से 22 लोग मध्य फिलीपीन तथा पूर्वी बिकोल क्षेत्र के पूर्वी विसाया में रहते हैं। ज्यादातर लोगों की मौत डूबने के कारण हुई है और लापता लोगों में अधिकतर मछुआरे हैं, जिनकी नौकाएं पलट गईं।
     
रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ की वजह से 4000 से ज्यादा मकानों के साथ-साथ सड़क व पुल भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। कई इलाकों में बिजली व पेयजल की सप्लाई ठप पड़ गई है। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों में बाढ़ से प्रभावित कुछ इलाकों में हल्की से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जाहिर किया है।

'सर तन से जुदा'! रेप किया, शरीर से खाल उतारी, स्तन काट डाले.., एक और हिन्दू महिला की निर्मम हत्या

रोज़ 5000 मौतें, अस्पताल और सड़कों पर लाशें ही लाशें.., कोरोना से चीन की हालत दयनीय

इस्लामी मुल्क में मिला पैगम्बर के जन्म से पहले का अग्नि मंदिर, देखकर दंग रह गए खोजकर्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -