कोरोना काल में FlipKart ने 23000 लोगों को दी नौकरी, पिछले 3 महीनों में हुई भर्ती
कोरोना काल में FlipKart ने 23000 लोगों को दी नौकरी, पिछले 3 महीनों में हुई भर्ती
Share:

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने कहा है कि, कोरोना महामारी के बीच उसने पूरे देश में बीते तीन महीनों में 23000 लोगों को नौकरी पर रखा है. फिल्पकार्ट के अनुसार, मार्च से मई 2021 में, उसने डिलीवरी एग्जीक्यूटिव समेत अपनी सप्लाई चेन में विभिन्न क्षमताओं में पूरे देश में 23,000 लोगों को नौकरी पर रखा. कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पूरे देश में ई कॉमर्स सेवाओं की बढ़ती मांग को देखते हुए ये हायरिंग की गई थी.

फ्लिपकार्ट में सप्लाई चेन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हेमंत बद्री का कहना हैं कि, लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घरो के भीतर ही रह रहे हैं, इस कारण पूरे देश में ई-कॉमर्स सेवाओं की डिमांड में वृद्धि हुई है और इसी कारण हमारी सप्लाई चेन भी बढ़ी है, जिससे हजारों रोजगार के अवसर उत्पन्न हो रहे हैं. हेमंत बद्री ये भी कहते हैं कि, "'प्रशिक्षण समय की अवधि के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए कर्मचारियों को हमारी हेल्थकेयर और वेलनेस पहल के साथ कवर किया जाएगा."

कंपनी ने एक बयान में ये भी कहा है कि वह सप्लाई चेन के लिए सीधे भर्ती करने हेतु ट्रेनिंग प्रोग्राम भी चला रही है. ये भी कहा गया है कि क्लासरूम और डिजिटल ट्रेनिंग के मिश्रण के जरिए सप्लाई चेन मैनेजमेंट द्वारा उनकी समझ को बढ़ाते हुए, ये ट्रेनिंग व्हाट्सएप, ज़ूम और हैंगआउट जैसे मोबाइल एप्लिकेशन के साथ-साथ फ्लिपकार्ट के अपने लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए किए जा रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का ज़ायका, 11 साल में सबसे महंगा हुआ खाद्य तेल

एस्कॉर्ट्स लिमिटेड ने एस्कॉर्ट्स ट्रैक्टर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए किया खास एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -