फ्लिपकार्ट ने कारीगरों और स्थानीय कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए किया ये काम
फ्लिपकार्ट ने कारीगरों और स्थानीय कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए किया ये काम
Share:

ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को कहा कि उसने स्थानीय कारीगरों और छोटे और साथ ही मध्यम व्यवसायों को ई-कॉमर्स तह में लाने के लिए महाराष्ट्र स्माल स्केल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और महाराष्ट्र स्टेट खादी एंड विलेज इंडस्ट्रीज बोर्ड के साथ साझेदारी की है। इस समझौते से महाराष्ट्र के स्थानीय कारीगर, बुनकर, शिल्पकार और एसएमबी महाराष्ट्र के ई-कॉमर्स तह में अपने हॉलमार्क उत्पादों जैसे खादी, पैठानी साड़ियों, लकड़ी के खिलौने, हस्तनिर्मित कलाकृतियों, आभूषण और कागज उत्पादों, पर्स और अन्य प्रमुख हस्तकला उत्पादों को प्रदर्शित कर सकेंगे। देश भर के ग्राहकों ने एक बयान में कहा। यह भी सरकार के 'स्थानीय के लिए मुखर' प्रयासों के लिए प्रेरणा जोड़ देगा।

फ्लिपकार्ट समर्थ एक राष्ट्रव्यापी पहल है जिसका उद्देश्य फ्लिपकार्ट के बाज़ार पर कुशल स्थानीय कारीगर समुदायों को अपना व्यवसाय स्थापित करने में मदद करना है।'' ई-कॉमर्स 300 मिलियन ग्राहकों को राष्ट्रीय बाज़ार तक पहुँच प्रदान करके देश भर में MSMEs के विकास में एक अभिन्न भूमिका निभा सकता है। "फ्लिपकार्ट समर्थ एक पोषित पहल है जो इन व्यवसायों को आवश्यक सहायता प्रदान करती है, और हमें उम्मीद है कि ई-कॉमर्स के लाभों को प्राप्त करने में मदद के लिए ऐसे और अधिक स्थानीय व्यवसायों तक पहुंचने के लिए जारी रहेगा।

महाराष्ट्र के उद्योग और खनन मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि एमएसएमई राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं और राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। देसाई ने कहा- कोविड-19 के बाद के युग में, हमने बाजार के बेहतर अवसर और हस्तशिल्प और उद्योग को सशक्त बनाने के लिए क्रांतिकारी उपायों की खोज की।"

बर्फ की चादर में लिपटा जम्मू, हवाई और रेल सेवाएं हुई प्रभावित

यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में 25 हज़ार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, वारदात के बाद मस्जिद में छिप जाता था

रेलवे में निकली बम्पर भर्ती, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -