SBI ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, नियमों में किया बड़ा बदलाव
SBI ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, नियमों में किया बड़ा बदलाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में यदि आपका बचत खाता है तो ये खबर आपके लिए ही है. कोरोना महामारी के चलते देश भर में हुए लॉकडाउन के पहले बैंक ने बचत खाते में मिलने वाले ब्याज में कटौती करने की घोषणा की थी. यह घोषणा बुधवार 15 अप्रैल से प्रभावी हो गया है. इस ऐलान के साथ ही अब खाताधारकों को 0.25 प्रतिशत कम ब्याज मिलेगा. हालांकि SBI ने अपने एटीएम कार्ड धारक उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है.

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि अब से खाताधारकों को उनके बचत खाते में 2.75 फीसदी ब्याज दिया जाएगा. बैंक ने एक बयान में कहा कि बैंकों के पास पर्याप्त नकदी होने के कारण उसने बचत जमा ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती का फैसला किया है. SBI ने सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (MCLR) में 0.35% कटौती का ऐलान किया है. इससे आपकी होम लोन की क़िस्त कम हो जाएगी. बैंक ने कहा कि इससे 30 वर्ष की अवधि वाले आवास ऋण की मासिक किश्त प्रति एक लाख रुपये कर्ज पर 24 रुपये कम हो जाएगी.

11 मार्च को SBI ने सभी ग्राहकों के लिए अपनी बचत बैंक ब्याज दर को कम करते हुए 3 फीसदी कर दिया था. पहले यह 1 लाख तक की शेष राशि पर 3.25 फीसदी था, और 1 लाख से अधिक पर ऊपर 3 फीसदी था. अब ये सभी बचत पर 2.75 फीसदी रह गया है.

लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान

कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है यह शहर, अब तक कुल 664 लोग हुए संक्रमित

वरिष्ठ कर्मचारी को Vistara एयरलाइन से आया ऐसा फरमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -