फ्लैट बिक्री घोटाला: TMC सांसद नुसरत जहाँ से ED ने 6 घंटे तक की पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला ?
फ्लैट बिक्री घोटाला: TMC सांसद नुसरत जहाँ से ED ने 6 घंटे तक की पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला ?
Share:

कोलकाता: बंगाल की सांसद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां को मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांचकर्ताओं द्वारा छह घंटे के व्यापक पूछताछ सत्र का सामना करना पड़ा। ED के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह पूछताछ उन वरिष्ठ नागरिकों से कथित धोखाधड़ी से जुड़े मामले से संबंधित है, जिन्हें कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में फ्लैट देने का वादा किया गया था।

33 वर्षीय अभिनेता से नेता बनीं नुसरत जहाँ को संघीय एजेंसी ने पिछले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया था, उनसे मामले में शामिल रियल एस्टेट कंपनी के निदेशक के रूप में उनकी भूमिका के अलावा अन्य पहलुओं के बारे में पूछताछ की गई। शाम को ED के कार्यालय से बाहर निकलने पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में, नुसरत जहां ने टिप्पणी की, "मुझसे पूछे गए सभी सवालों का मैंने जवाब दिया। बहुत-बहुत धन्यवाद"। ED के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि व्यापक पूछताछ के दौरान, नुसरत जहां से कथित तौर पर संबंधित कंपनी से लिए गए पर्याप्त ऋण (एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि) के बारे में भी पूछताछ की गई। ईडी इस बात की जांच कर रही है कि लोन कैसे चुकाया गया।

उन्होंने मीडिया को बताया कि, ''उन्होंने हमारे अधिकारियों को कुछ दस्तावेज सौंपे हैं और उनकी जांच की जा रही है। हमारे अधिकारियों ने उनसे राकेश सिंह और छोटे समय के अभिनेता रूपलेखा मित्रा की संबंधित भूमिकाएं बताने के लिए भी कहा, जो कंपनी में सह-निदेशक थे।'' इसी मामले में बंगाली अभिनेत्री रूपलेखा मित्रा को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। राज्य मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, वरिष्ठ TMC मंत्री पार्थ भौमिक ने इस मामले को संबोधित करते हुए कहा कि, "हमें इसके बारे में कुछ नहीं कहना है। पहले दिन से, हमने कहा है कि हम भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता रखते हैं। उन्हें बुलाया गया था, हम गए और सहयोग किया।'

बता दें कि, ED की जांच वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर आधारित है, जिन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें एक रियल एस्टेट कंपनी ने धोखा दिया था, जिसने उन्हें शहर के पूर्वी किनारे पर स्थित कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में फ्लैट देने का वादा किया था। नुसरत जहां ने धोखाधड़ी की गतिविधियों में किसी भी संलिप्तता से सख्ती से इनकार किया है और स्पष्ट किया है कि उन्होंने मार्च 2017 में कंपनी के भीतर अपनी निदेशक भूमिका से इस्तीफा दे दिया था। बशीरहाट का प्रतिनिधित्व करने वाली टीएमसी लोकसभा सांसद ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने कंपनी से ऋण उधार लिया था, जिसे मई 2017 में ब्याज सहित चुकाया गया था।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -