लगातार पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन शारापोवा ने लिया संन्यास
लगातार पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन शारापोवा ने लिया संन्यास
Share:

लगतार 5 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने 32 साल की उम्र में पेशेवर टेनिस को अलविदा कह दिया. शारापोवा ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, टेनिस अब मैं तुम्हें गुडबाय कह रही हूं. दुनिया की पूर्व नंबर एक रूसी खिलाड़ी की मौजूदा रैंकिंग 373 रह गई थीा. कंधे की चोट के कारण वह पिछले साल ज्यादा नहीं खेल पाईं. खेलने उतरीं तो उतनी सफलता नहीं मिली. विंबलडन और यूएस ओपन में पहले दौर में बाहर हो गईं. हाल में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी यही हुआ.

रिपोर्ट्स के अनुसार साइबेरिया में जन्मीं मारिया ने सात साल की उम्र में 1994 में पिता यूरी के साथ अमेरिका पहुंच गए थे. तब उनकी जेब में सिर्फ उधार के 700 डॉलर थे. हमेशा अपने जुझारूपन के लिए जानी गईं. शारापोवा ने कहा कि पिछले साल यूएस ओपन के पहले राउंड में सेरेना विलियम्स से मिली 1-6,1-6 की हार से उन्हें संकेत मिल गए थे. 

17 साल की उम्र में जीता था विंबलडन:  जानकारी के अनुसार मारिया शारापोवा 17 साल की उम्र में रातोंरात स्टार बन गई थी, जब उन्होंने 2004 में विंबलडन खिताब जीता था. तब वह ऐसा करने वालीं तीसरी सबसे युवा खिलाड़ी बनीं थीं. मारिया ने 2008 में 20 वर्ष की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था. उन्होंने 2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है. मारिया शारापोवा 2005 और 2008 में सबसे अधिक बार सर्च की जाने वाली स्पोर्ट्स पर्सेनिलिटी रहीं थीं.

विशाल के आलराउंडर प्रदर्शन से जीती टीम

बिना बैट के मैदान पर उतरे MS धोनी और करने लगे क्यूरेटर का काम, देखें वीडियो

T20 वर्ल्ड कप: भारत ने न्यूज़ीलैंड को दिया मुश्किल टारगेट, शेफाली ने खेली तूफानी पारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -