सीवर की सफाई करने उतरे थे पांच कर्मचारी, दम घुटने से सबकी मौत

Aug 22 2019 04:46 PM
सीवर की सफाई करने उतरे थे पांच कर्मचारी, दम घुटने से सबकी मौत

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में सीवर की सफाई कर रहे 5 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके का बताया जा रहा है। दरअसल, सीवर में उतरने के बाद सफाईकर्मियों का दम घुटने लगा और उनकी तबियत बिगड़ने लगी, जिक्से बाद आनन-फानन में सभी को उपचार हेतु अस्पताल में पहुंचाया गया। 

अस्पताल में डॉक्टर्स ने तीन सफाईकर्मियों को मृत घोषित कर दिया, वहीं दो अन्य ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कृष्णाकुंज में सीवर और जल निगम की पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है। दो सफाई कर्मचारी सीवर में सफाई करने के लिए उतरे थे। दोनों के काफी देर तक वापस नहीं आने पर तो दो अन्य उन्हें देखने के लिए सीवर में उतरे, इसके बाद एक अन्य कर्मचारी सीवर में उतरा। बताया जा रहा है कि तीन कर्मचारियों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। 

वहीं, मामले की सूचना मिलने के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पांचों सफाईकर्मियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घटना की सूचना के बाद से मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ हैं। 

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट

यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल, जानें नई कीमत