पांच राज्यों के भाग्य का फैसला, कल आएंगे चुनावी नतीजे
पांच राज्यों के भाग्य का फैसला, कल आएंगे चुनावी नतीजे
Share:

नई दिल्ली : कल कई पार्टियों का भाग्य उदय हो सकता है और कई पार्टियों की लौ आने वाले पांच सालों के लिए बुझ सकती है। गुरुवार को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने वाले है। पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, असम व केरल विधानसभा के लिए हुए चुनावों की मतगणना गुरुवार की सुबह शुरु होगी।

असम में 126 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। तमिलनाडु में मुकाबला दो पार्टियों एआईएडीएमके और डीएमके के बीच है। दूसरी ओर केरल में सत्ताधारी यूडीएफ और एलडीएफ के बीच सीधे मुकाबला है। इसके अलावा राज्य के 234 विधानसभा क्षेत्रों में 3,776 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें से 320 महिलाएं हैं।

1,566 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। जिन 232 विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार को चुनाव हो रहे हैं, वहां 3,728 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव के बाद 16 मई को कई टीवी चैनलों पर दिखाए गए सर्वेक्षणों के अनुसार, असम, केरल और तमिलनाडु में मतदान परिवर्तन के लिए किए गए है।

पूर्वोतर राज्य में पहली बार कांग्रेस को सत्ता से बाहर करके बीजेपी द्वारा पहली बार सरकार बनाने की कोशिश है। सर्वेक्षण की मानें तो कांग्रेस को केरल में भी मुंह की खानी पड़ सकती है। तमिलनाडु में भी डीएमके के सत्ता में आने की संभावना है औऱ पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार का दोबारा गठन होने की संभावना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -