केरल से पांच राज्यसभा सदस्य होंगे सेवानिवृत्त
केरल से पांच राज्यसभा सदस्य होंगे सेवानिवृत्त
Share:

तिरुवनंतपुरम: जुलाई तक केरल के पांच राज्यसभा सदस्यों ने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया होगा।

कांग्रेस के एके एंटनी, एलजेडी के एमवी श्रेयम्स कुमार और भाकपा-के. सोमप्रसाद एम के 2 अप्रैल को पद छोड़ देंगे, जबकि बीजेपी के मनोनीत सदस्य सुपरस्टार सुरेश गोपी 24 अप्रैल को पद छोड़ देंगे। 4 जुलाई को उनका कार्यकाल होगा। माकपा के निर्दलीय विधायक KJAlphons, जो बाद में भाजपा सांसद बने, का अंत हो गया। पांच नेताओं में से केवल कांग्रेस के दिग्गज एंटनी पूर्णकालिक राजनेता के रूप में योग्य हैं। हालांकि उन्होंने पहले दिल्ली छोड़ने और राज्य की राजधानी में अपने छोटे से घर में रहने की अपनी योजना बताई है, यह स्पष्ट नहीं है कि 81 वर्षीय राज्य की राजनीति में शामिल होंगे या नहीं।

64 वर्षीय सोमप्रसाद माकपा द्वारा एक आश्चर्यजनक चयन था क्योंकि वह कभी भी एक तेजतर्रार नेता नहीं रहे। अपने कोल्लम जिले में, वह सक्रिय रूप से दलगत राजनीति में शामिल थे।

मशहूर सोशलाइट सांसद वीरेंद्र कुमार के बेटे श्रेयम्स कुमार एक पूर्णकालिक राजनेता के बजाय एक मीडिया मुगल हैं। हालांकि वह लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष हैं, लेकिन उन्हें मातृभूमि मीडिया कंपनी के लिए सबसे ज्यादा पहचाना जाता है, जिसका वे नेतृत्व करते हैं।

उन्होंने दो बार विधायिका में सेवा की है, लेकिन 2016 के विधानसभा चुनाव में हारने के बाद, उनके पिता ने माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे में फिर से शामिल होने का विकल्प चुना। उनके पिता की मृत्यु के बाद, उन्हें अपने पिता के शेष कार्यकाल को उच्च सदन में सौंप दिया गया, इस तरह वे सदस्य बने।

सीपीआई-एम की सीट आवंटित होने के बावजूद, उन्हें अप्रैल 2021 में कलपेट्टा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ा।

3 सालों में 30 हज़ार करोड़ की इंडस्ट्री बनेगा ड्रोन सेक्टर, पैदा होंगे 5 लाख रोज़गार - ज्योतिरादित्य सिंधिया

'फ्री शराब' पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, साड़ी में बोतल छुपाकर महिलाओं ने लगाई दौड़

'सुनो केजरीवाल..', कश्मीर फाइल्स पर बयान देकर घिरे दिल्ली के सीएम, AAP हेडक्वार्टर पर लगे ऐसे पोस्टर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -