राजस्थान : राज्य में एक ही शहर में 162 लोगों ने कोरोना से गवाई जान

Jul 03 2020 03:40 PM
राजस्थान : राज्य में एक ही शहर में 162 लोगों ने कोरोना से गवाई जान

राजस्थान भी कोरोना महामारी से बहुत परेशान है. वायरस का संक्रमण तेजी आमजनता को अपना शिकार बना रहा है. जो राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय बन चुका है. कोरोना पर काबू करने के लिए सरकार सुनियोजित तरीके से काम कर रही है. वायरस से शुक्रवार को पांच लोगों ने जान गवा दी है. जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 435 हो गई है. इसके साथ ही संक्रमण के 123 नए मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की अब तक की कुल संख्या 18,785 हो गई जिनमें से 3,307 का इलाज चल रहा है.

'कोरोना काल' में भाजपा द्वारा किए गए सेवा कार्यों का होगा हिसाब, पीएम मोदी देखेंगे प्रेजेंटेशन

इस मामले को लेकर अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को अजमेर में एक, धौलपुर में दो, डूंगरपुर में एक व सिरोही में एक और संक्रमित की मौत हो गई. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 435 हो गई है.

आरोपियों की जमानत के लिए हाई कोर्ट ने रखी शर्त, कहा- 'रैन बसेरे में लगवाए एलईडी टीवी '

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केवल जयपुर में कोरोना से कई जाने गई है. यहां पर मरने वालों की संख्या 162 के पार पहुंच गई है, जबकि जोधपुर में 53, भरतपुर में 37, कोटा में 23, अजमेर में 19, बीकानेर में 15 और नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 28 रोगियों की भी यहां मौत हुई है. वही, शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक सामने आए मामलों में सीकर में 23, जयपुर में 21, कोटा में 20, दौसा में 17, बीकानेर में आठ, हनुमानगढ़ व राजसमंद में छह-छह नए मामले शामिल हैं. राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

'बॉर्डर' पर पीएम मोदी की दहाड़, सैनिकों से कहा- 'भारत की ताकत क्या है, आपने दिखा दिया'

मध्य प्रदेश में 6 जुलाई से खुलेंगे सांची स्तूप समेत पर्यटन स्थल

पीएम मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया चीन, कहा - कोई भी पक्ष माहौल ना बिगाड़े