एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के वो पांच झूठ, जिन्हे जानना है जरूरी
एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के वो पांच झूठ, जिन्हे जानना है जरूरी
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का करारा जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को देर रात पाकिस्तानी धरती पर एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया है। भारत की इस कार्रवाई में कई खूंखार आतंकी भी ढेर हो गए हैं। हमले के बाद से पाकिस्तान में कोहराम मच गया है। इसी के चलते पाकिस्तान अपने बचाव में फेक न्यूज़ का सहारा ले रहा है। आइए देखते हैं उसकी ऐसी ही पांच झूठी खबरें :-


1 सबसे पहले पाकिस्तान ने इंडियन एयर फ़ोर्स द्वारा की एयर स्ट्राइक जिसमे जैश के आतंकी कैंप तबाह हो गए उसे झुठलाते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना ने खाली मैदान पर हवाई हमला किया जिसमे मात्र कुछ पेड़ नष्ट हुए हैं।

2 पाकिस्तान ने कहा है कि उसकी वायु सेना ने इंडियन एयर फ़ोर्स के तीन लड़ाकू विमान मार गिराए थे और इसके बाद पाकिस्तान ने दो बार अपना बयान से पलटी मारते हुए अंत में कहा कि उसने भारत का एक ही लड़ाकू विमान गिराया है।

3 पाकिस्तान का एफ-16 भारत के सैन्य चौकियों पर हमला कर रहा था। जवाबी कार्रवाई के दौरान भारत ने पाक के लड़ाकू विमान को मर गिराया। किन्तु पाक ने इस बात से साफ़ मना करते हुए झूठ बोला कि उसने अपना एफ-16 नहीं खोया है।

4 पाकिस्तानी लोगों ने यहाँ तक कह दिया कि पाकिस्तानी एयर फ़ोर्स के भारतीय सैन्य ठिकानों पर किए गए हमले के बाद एयर मार्शल चंद्रशेखरन हरि कुमार को पश्चिमी वायु कमान के चीफ के पद से बर्खास्त किया गया है। जबकि सत्य ये है कि हरिकुमार 39 सालों से ज्यादा समय तक अपनी सेवा देने के बाद रिटायर हुए हैं।

5 पाकिस्तानी मीडिया ने 2016 की फर्जी वीडियो दिखाई जिसमें मिग-21 विमान आसमान से गिरता हुआ दिख रहा है। पाकिस्तानी न्यूज के अनुसार ये मिग-21 पाकिस्तानी वायु सेना ने मार गिराया है। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह वीडियो 2016 में राजस्थान में क्रैश हुए मिग-21 का है। 

खबरें और भी:-​

नेशनल इंस्टीट्युट ऑफ ओशियनोग्राफी में वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई

हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों की ली जा रही गहन तलाशी

इस प्रदेश में दो रुपये तक महंगा हुआ सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलिंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -