फिटनेस क्लब ने महिलाओ के मासिक धर्म से जूड़ा कुछ ऐसा कहा, जिसे लेकर हो गया विवाद
फिटनेस क्लब ने महिलाओ के मासिक धर्म से जूड़ा कुछ ऐसा कहा, जिसे लेकर हो गया विवाद
Share:

तिबलिसी: जॉर्जिया का एक फिटनेस क्लब अपने एक फैसले के चलते विवादों में घिरता नज़र आ रहा है. राजधानी तिबलिसी के वेक स्विमिंग पूल और फिटनेस क्लब ने ऑर्डर दिया है कि पीरियड्स के दौरान महिलाएं स्विमिंग पूल यूज न करें. क्लब का कहना है कि उसने कोई भी महिला विरोधी या पक्षपातपूर्ण कदम नहीं उठाया है. 

क्लब में एक नोटिस वुमन्स चेंजिंग रूम में लगाया गया था. इसमें लिखा है कि 'डियर लेडीज! पीरियड्स के दौरान पूल में न जाएं.' हालांकि, ऐसा पूल में गंदगी को रोकने के मकसद से किया गया था, लेकिन मामले ने अलग ही तूल पकड़ लिया है. यह नोटिस वहां पिछले 8 साल से लगा है.

हाल ही में क्लब की मेंबर सोफी तबाताजे ने इस नोटिस की तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी, जिसके बाद क्लब की आलोचना हो रही है। सोफी ने लिखा कि आपको अंदाजा है कि यह कितना आपत्तिजनक है? बहरहाल, आपके नियमों के मुताबिक हमें महीने के 5-6 दिन पूल यूज करने की इजाजत नहीं है। तो क्या पुरुषों की तुलना में हमसे कम पैसे लिए जाएंगे? 

वही क्लब का कहना है कि उसने कोई भी महिला विरोधी या पक्षपातपूर्ण कदम नहीं उठाया है. फिटनेस सेंटर ने कहा कि वे पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर से निकलने वाले दूषित खून से दूसरे मेंबर्स को बचाना चाहते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -