इस राज्य में मछली पकड़ने को किया गया प्रतिबंधित, गहरा सकती है बेरोजगारी
इस राज्य में मछली पकड़ने को किया गया प्रतिबंधित, गहरा सकती है बेरोजगारी
Share:

 

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच केरल तट और दक्षिण-पूर्व अरब सागर को पूरी तरह से मछली पकड़ने के लिए बैन कर दिया है. क्योंकि राज्य में अगले महीने बारिश की उम्मीद है. मुख्यमंत्री विजय पिनराई ने इसकी घोषणा की.मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून जून के पहले सप्ताह तक केरल तट पर पहुंच जाएगा. राज्य में अगले पांच दिनों में बारिश होगी. केरल तट और दक्षिण-पूर्व अरब सागर में मछली पकड़ने को पूरी तरह से आधी रात से प्रतिबंधित किया जाएगा.

लॉकडाउन-5 की आहट, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अमित शाह ने की बात

इसके अलावा गुरुवार आईएमडी ने घोषणा करते हुआ कहा था कि 1 जून को दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत के लिए केरल में परिस्थितियां अनुकूल हैं. 31 मई से 4 जून 2020 तक दक्षिण-पूर्व और आसपास के मध्य-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. ऐसे में राज्य में मानसून की शुरूआत यहां पर 1 जून तक हो जाएगी. इसको ध्यान में रखते हुए ही सरकार ने सभी मछुआरों से अरब सागर पर जानें से मना किया है. 

लद्दाख में सैन्य टकराव का असर, चीन ने भारत से आने वाले 'पोर्क' पर लगाईं रोक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वक्त पहले ही देश कोरोना संकट से जूझ रहा है. इसके साथ ही केरल के लोगों को 1 जून के बाद गर्मी से निजात मिल सकती है. बता दें कि देश की कई राज्यों में बीते दिन काफी कम तामपान दर्ज किया है. देश की राजधानी दिल्ली में तो 28 मई को पूरी रात रुक-रुक बारिश हुई. ऐसें में यहां पर लोगों को गर्मी से निजात मिली. वही, इस वक्त कोरोना के चलते पहले ही लोगों को व्यवसाय पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है लोगों की नौकरी जा रही है. चीन के वुहान से फैले कोरोना संकट के चलते ज्यादातर देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन लगाया हुआ है. ऐसे में ज्यादातर देशों की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. फिलहाल देश में चौथे चरण का लॉकडाउन चल रहा है

शहरों से प्रवासी मजदूरों का उठ चुका है भरोसा, शायद ही गांव से होगी वापसी

मजदूर लगातार कर रहे लूटपाट, जानें क्या है कारण

कई जवानों को मौत के घाट उतारने वाले नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -