पहली बार आयोजित किया गया उत्तराखण्ड फिल्म अवॉर्ड 2018
पहली बार आयोजित किया गया उत्तराखण्ड फिल्म अवॉर्ड 2018
Share:

हाल ही में उत्तराखंड का पहला फिल्म अवॉर्ड आयोजित किया गया. देखा जाता है कि देश में सभी भाषाओं की फिल्म की अवॉर्ड सेरेमनी होती है, लेकिन उत्तराखंड में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. उत्तराखंड में कई सालों से उत्तराखंडी फिल्में बनती आ रही हैं, लेकिन इससे जुड़ा कोई अवॉर्ड समारोह यहां आयोजित नहीं किया गया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 1982 में पहली उत्तराखंडी फिल्म 'जगवाल' और साल 1986 में पहली कुमाउनी फिल्म 'मेघा आ' को बनाया गया था. इस फिल्म के निर्माता परिसर गौड़ व एन.यस.विस्ट थे. 20 जनवरी 2018 को देहरादून के प्रेस क्लब में उत्तराखंड फिल्म अवॉर्ड्स के आयोजन की घोषणा की गई. जिसे 27 मई रविवार 2018 को प्रेसिडेंट विनोद गुप्ता द्वारा मुंबई में आयोजित किया गया.

विनोद गुप्ता के बारे में बताते चलें कि साल 2005 में इन्होने भोजपुरी फिल्मों के लिए अवॉर्ड्स आयोजन करवा कर इंडस्ट्री को एक नई पहचान दिलवाई थी. आज उन्ही की बदौलत भोजपुरी फिल्मों की पहचान और इसके दर्शक देश और विदेशों में भी है. ठीक उसी प्रकार उत्तराखंडी भाषा, फिल्मों और यहां के कलाकारों को लोग पहचान सकें इसी उद्देश्य से उन्होंने मुंबई में पहली बार उत्तराखंड फिल्म अवार्ड 2018 का आयोजन किया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

2018 की Top 10 ओपनिंग में शामिल हुई जॉन की 'परमाणु'

रिलीज से पहले 'संजू' का बड़ा धमाका, एक साथ इन पांच शहरों में रिलीज होगा ट्रेलर

रियल लाइफ के बाद रील लाइफ में करीना निभाएंगी मां का किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -