पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार अब नहीं लड़ेंगी चुनाव, कहा- 'यौन उत्पीड़न का सामना कर रही हूं'
पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार अब नहीं लड़ेंगी चुनाव, कहा- 'यौन उत्पीड़न का सामना कर रही हूं'
Share:

केरल विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार अनन्या कुमारी एलेक्स ने हाल ही में बड़ा एलान कर डाला है। जी दरअसल उन्होंने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। कहा जा रहा है उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है जो चौकाने वाली है। जी दरसल अनन्या का कहना है कि, 'डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के नेताओं की तरफ से उन्हें गंभीर मानसिक यातना दी गई है और जान से मारने की धमकी भी दी गई।' आप सभी को बता दें कि अनन्या मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से DSJP के टिकट पर ही चुनाव लड़ रही थीं। वह 28 साल की हैं और भारतीय संघ मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता पीके कुन्हालीकुट्टी के खिलाफ उम्मीदवार हैं, जो यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के उम्मीदवार पी जिजी का प्रतिनिधित्व करते हैं। हाल ही में दिए बयान में अनन्या ने बताया कि उन्होंने DSJP और उन्हें परेशान करने वाले नेताओं के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की।

अब अनन्या ने अपना चुनाव प्रचार समाप्त करने का फैसला ले दिया है, हालांकि नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख पास हो चुकी है। अपने बयान में अनन्या ने कहा, “मैंने चुनाव ना लड़ने का फैसला किया है क्योंकि मैं डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी की तरफ से भेदभाव और यौन उत्पीड़न का सामना कर रही हूं। वे चुनाव प्रचार के लिए मेरे साथ खेल खेलने की कोशिश कर रहे हैं।” इसके अलावा उन्होंने आगे यह भी कहा, “DSJP नेताओं ने मुझे UDF उम्मीदवार पीके कुन्हालीकुट्टी के बारे में गलत बोलने और LDF सरकार की आलोचना के लिए मजबूर किया। इसी के साथ पार्टी नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान मुझे बुर्का पहनने के लिए भी मजबूर किया जिससे मैंने साफ इनकार कर दिया। इस पर DSJP नेताओं ने मुझे जान से मारने की धमकी दी।”

उनका कहना यह भी है कि, “मुझे डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के नेताओं की तरफ से इस्तेमाल किया गया। पार्टी के नेताओं ने उन्हें अपमानित किया है। मेरे पास एक व्यक्तित्व है और मेरी अपनी राय है। मैं आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार नहीं हूं।” इसी के साथ एलेक्स ने केरल की जनता से DSJP को वोट ना देने की अपील की है। उन्होंने कहा, “DSJP को वोट ना दें। अब मैं उस पार्टी का हिस्सा नहीं हूं। यौन उत्पीड़न और मौखिक उत्पीड़न के चलते मैंने वेंगारा में अपना चुनाव प्रचार बंद कर दिया है। उम्मीद है कि मुझे जल्द न्याय मिलेगा।”

विधायकों ने फेंके विधानसभा अध्यक्ष की तरफ चप्पल, ईयरफोन और कागज, हुए निलंबित

गीता प्रेस गोरखपुर के अध्यक्ष राधेश्याम खेमका का दुखद निधन

राजस्थान CM ने की उच्चस्तरीय बैठक, कहा- '15 दिन के लिए सख्त फैसले लिए जाएंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -