विधायकों ने फेंके विधानसभा अध्यक्ष की तरफ चप्पल, ईयरफोन और कागज, हुए निलंबित
विधायकों ने फेंके विधानसभा अध्यक्ष की तरफ चप्पल, ईयरफोन और कागज, हुए निलंबित
Share:

ओडिशा विधानसभा में बीते शनिवार को विपक्षी बीजेपी के कुछ विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र की तरफ कथित तौर पर चप्पल, ईयरफोन और कागज फेंके गए। अब उस वजह से BJP के तीन विधायकों को इस अधिवेशन से निलंबित होना पड़ा है। कहा जा रहा है भाजपा के ये तीनों विधायक जय नारायण मिश्र, विष्णु सेठी और मोहन माझी है। आप सभी को बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष के आसन की तरफ चप्पल और अन्य चीजें फेंकने के आरोप में विधायकों को निलंबित किया गया है। वैसे यह घटना उस समय की है जब सदन ने बिना चर्चा के चंद मिनटों के भीतर ओडिशा लोकायुक्त (संशोधन) विधेयक को जल्दबाजी में पारित कर दिया।

उस समय विधानसभा अध्यक्ष ने इन तीनों विधायकों को निलंबित करते हुए सदन छोड़कर चले जाने की रूलिंग जारी कर दी है। इसी बीच ओडिशा विधानसभा स्पीकर ने कहा कि, 'वीडियो फुटेज देखने के बाद इन तीनों विधायकों को इस अधिवेशन के लिए सदन से निलंबित किया गया है।' वहीं इसके बाद BJP के विधायकों ने विधानसभा में अपने तीन सहयोगियों के निलंबन के विरोध में विधानसभा से बाहर निकलकर महात्मा गांधी की मूर्ति के नीचे धरना दिया। वहीं बीजेपी विधायकों ने शनिवार रात को भी अपना धरना जारी रखा। खबरों के अनुसार एक महिला सदस्य कुसुम टेटे सहित BJP के विधायकों ने रात का भोजन किया और रात में भी धरना जारी रखा। इस दौरान अध्यक्ष एस एन पात्रो ने उनसे प्रदर्शन समाप्त करने का अनुरोध किया, लेकिन इसके बाद भी इन विधायकों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा।

इस बारे में नेता प्रतिपक्ष पी के नाइक ने कहा, “अध्यक्ष ने हमारे विधायकों को अपनी बात रखने का मौका दिए बिना बेवजह निलंबित कर दिया है। हम पूरी रात खुले आसमान के नीचे धरने पर बैठे रहेंगे और कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेंगे।'' वहीं उनके अलावा भाजपा विधायक मुकेश महालिंग ने कहा, “हम पूरी रात धरने पर बैठेंगे। स्पीकर इस मामले को लापरवाही से मान रहे हैं। हम राज्यपाल से मिलेंगे और अपनी चिंताओं को उठाएंगे।”

गीता प्रेस गोरखपुर के अध्यक्ष राधेश्याम खेमका का दुखद निधन

राजस्थान CM ने की उच्चस्तरीय बैठक, कहा- '15 दिन के लिए सख्त फैसले लिए जाएंगे'

ईस्टर के शुभ अवसर पर पीएम मोदी ने दी देशवासियों को दी बधाईयां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -