मुंबई हमले के दोषी दाऊद इब्राहिम की आवाज का टेप आया सामने
मुंबई हमले के दोषी दाऊद इब्राहिम की आवाज का टेप आया सामने
Share:

नई दिल्ली: मुंबई हमलो का मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है जिसमे दाऊद इब्राहिम की आवज का एक ऑडियो टेप सामने आया है. यह ऑडियो टेप मुंबई हमले के बाद पहली बार सामने आया है जिसमे मुंबई हमले के बाद पहली बार दाऊद इब्राहिम की आवाज सुनाई दी है. नेटवर्क 18 न्यूज चैनल ने पाकिस्तान में बैठे दाऊद इब्राहिम से बात करने का ना सिर्फ दावा किया है बल्कि उसके साथ बातचीत का ऑडियो भी साझा किया है.

इस टेप के बाद यह बात स्पष्ट हो गयी है कि मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही बैठा हुआ है. जहा से वह अपना नेटवर्क चला रहा है. इसके बारे में बताया गया है कि चैनल ने जब दाऊद को फोन लगाया तो गलती से यह फोन दाऊद इब्राहिम ने उठा लिया, जैसे ही चैनल के पत्रकार ने हेलो बोला उधर से दाऊद की आवाज आई हेलो. 

चैनल ने दावा किया है कि उसने यह बातचीत तकरीबन दो महीने पहले रिकॉर्ड की थी, लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से हरी झंडी मिलने के बाद और जब इस बात की पुष्टि हुई कि यह आवाज दाऊद की है तब जाकर इसे टीवी पर दिखाया गया है. जब दाऊद ने पत्रकार का फोन उठाया तो उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह किसी चैनल की ओर से फोन किया गया है, लिहाजा जैसे ही उसने हेलो कहा और दूसरी तरफ से पत्रकार ने कहा दाऊद साहब, तो दाऊद भौचक्का रह गया, लेकिन तभी डैमैज कंट्रोल के लिए उसने अपना फोन अपने साथी जावेद चोटानी को दे दिया. जावेद चोटानी क्रिकेट में सट्टेबाजी का पूरा धंधा संभालता है. जब बात की गयी तो दाऊद पीछे से बोलकर जावेद चोटानी को बता रहा था कि क्या बोलना है. 

यह बातचीत रिकॉर्ड की गयी इस टेप में-

पत्रकार- तो सर आप कराची पाकिस्तान में हैं.
जावेद चोटानी- किसने कहा आपसे.
पत्रकार- ये तो पाकिस्तान का नंबर है.
जावेद चोटानी- अल्लाह से डरो, तुम अपना समय बर्बाद कर रहे हो, किससे बात कर रहे हो, किसका इंटरव्यू कर रहे हो, तुम्हे कुछ पता है. तुम मुझे बताओ, तुम इतने लंबे इंटरव्यू की बात कर रहे हो, इतना कुछ बोल रहे हो, तुम्हे इस बात का अंदाजा भी है कि तुम किससे बात कर रहे हो.
पत्रकार- दाऊद से.
जावेद चोटानी- अल्लाह से डरो, पहले तो तुम उनका नाम इस तरह से ले रहे हो, तुम्हे लगता है कि तुम उनसे इस तरह से फोन पर बात कर लोगे. किसने तुम्हे यह नंबर दिया है, इस नंबर को डीलीट करो, मुझे अपना नंबर दो, ताकि मैं तुम्हारा संदेश किसी के जरिए दाऊद साहब तक पहुंचा सकूं. तुम माशाअल्लाह दिमाग वाले लग रहे हो, तुम्हे सच में ऐसा लगता है कि तुम ऐसे किसी फोन पर दाऊद से बात कर लोगे और उनका इंटरव्यू कर लोगे. मुझे अपना नंबर दो मैं तुम्हारी उनसे सीधी बात करवाता हूं.
पत्रकार- नंबर देता है.
जावेद चोटानी- ओके, बताओ उनका इंटरव्यू कहां करोगे स्टूडियो में.
पत्रकार- मैं कैमरा कराची भेज दुंगा.
जावेद चोटानी- कराची, क्यों, तुम मुझसे क्यों कह रहे हो कि मैं तुम्हें उनसे मिलवा दूं या बात करवा दूं.
पत्रकार- सर प्लीज छोटा सा इंटरव्यू करा दीजिए.
दाऊद- पीछे से, नो इंटरव्यू, नो इंटरव्यू.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

पाकिस्तान भागकर जा रहा था दाऊद, कश्मीर में हुआ गिरफ्तार

UP एटीएस ने आतंकी अब्दुल्लाह को पकड़ा, बनवा लिया था फर्जी पहचान पत्र

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जाकिर मूसा गुट के 3 आतंकी मारे गए

अब पाकिस्तान की राजनीति में आएगा हाफिज़ सईदए बनाई पार्टी!

UP एटीएस ने मुजफ्फरनगर से पकड़ा संदिग्ध आतंकी

अमरनाथ यात्रियों पर हमले करने वाले आतंकियों को लेकर खुलासा करेगी जम्मू कश्मीर पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -