सीडीएस बिपिन रावत ने कांग्रेस के आरोप का दिया जवाब, सेना के राजनीतिकरण पर सबके सामने रखी अपनी बात
सीडीएस बिपिन रावत ने कांग्रेस के आरोप का दिया जवाब, सेना के राजनीतिकरण पर सबके सामने रखी अपनी बात
Share:

 

बुधवार को नव नियुक्त चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सशस्त्र बल अपने आप को राजनीति से दूर रखते हैं और सरकार के निर्देशों के अनुरूप काम करते हैं. उनकी यह टिप्पणी उन आरोपों के बीच आई है कि सशस्त्र बलों का राजनीतिकरण किया जा रहा है.जनरल रावत ने यह भी कहा कि सीडीएस के तौर पर उनका लक्ष्य तीनों सेवाओं के बीच समन्वय और एक टीम की तरह काम करने पर केंद्रित होगा. तीनों सेवाओं से सलामी गारद मिलने के बाद उन्होंने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि थल सेना, नौसेना और वायु सेना एक टीम के तौर पर काम करेंगी. सीडीएस उन पर नियंत्रण रखेगा लेकिन सम्मिलित काम के जरिए कार्रवाई की जाएगी.

मोहन भागवत आज से तीन दिवसीय दौर पर इन्दौर में, CAA को लेकर बैठक होगी अहम

भारतीय सेना का राजनीतिकरण किए जाने संबंधी आरोपों और सीडीएस के सृजन पर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि हम अपने आप को राजनीति से दूर रखते हैं. हम मौजूदा सरकार के निर्देशों के अनुसार काम करते हैं. कुछ विपक्षी नेताओं ने जनरल रावत पर राजनीतिक झुकाव रखने का आरोप लगाया है.

Republic Day 2020: बंगाल की झांकी को लेकर गृह मंत्रालय ने कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बुधवार को सीडीएस के तौर पर प्रभार संभालने वाले जनरल रावत ने कहा कि उनका ध्यान यह सुनिश्चित करने पर होगा कि तीनों सेनाओं को मिले संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ और सर्वोत्तम इस्तेमाल हो. उन्होंने कहा कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का काम तीनों सेनाओं के बीच तालमेल बैठाना और उनकी क्षमता बढ़ाना है.हम इस ओर काम करते रहेंगे.जनरल रावत ने कहा कि सीडीएस अपने निर्देशों से बल को चलाने की कोशिश नहीं करेगा. समन्वय की जरूरत है. आपको तालमेल एवं समन्वय के जरिए और अधिक हासिल करना होगा, यही सीडीएस का लक्ष्य है.

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होगी पश्चिम बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार में बढ़ सकता है तनाव

गोवा नागरिकों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों पर नहीं पड़ेगा CAA प्रभाव

उत्तरप्रदेश : एसएसपी वैभव कृष्ण ने किया बड़ा दावा, फेक वीडियो किया गया वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -