फिरोजाबाद के उम्मीदवार ने गजब अंदाज में माँगा वोट और नोट, देखकर रह जाएंगे दंग
फिरोजाबाद के उम्मीदवार ने गजब अंदाज में माँगा वोट और नोट, देखकर रह जाएंगे दंग
Share:

फिरोजाबाद: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चुनाव की सरगर्मियां बहुत रफ़्तार से चल रही है. यहां तीसरे चरण में 20 फरवरी को वोटिंग होनी है. ऐसे में उम्मीदवार अपनी ओर मतदाताओं को लुभाने के भिन्न-भिन्न प्रकार से कोशिश कर रहे हैं. वहीं फिरोजाबाद शहर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रामदास मानव अजब-गजब हैं. वह स्वयं अपने बदन को बेड़ियों में जकड़कर व्यक्तियों से मत के साथ नोट मांग रहे हैं. रामदास इलाके में प्रचार को उतरे हैं.

दरअसल, रामदास मानव चूड़ी जुड़ाई मजदूरों के नेता हैं तथा इनका कहना है कि चूड़ी जुड़ाई श्रमिकों का शोषण हो रहा है. चूड़ी जुड़ाई श्रमिकों की स्थिति खराब है तथा श्रमिकों की स्थिति ठीक करने को लेकर ही वह इलेक्शन में उतर पड़े हैं. साथ-साथ उन्हें चुनाव चिन्ह मिला है चूड़ी. रामदास मानव अपने चुनाव चिन्ह चूड़ी का प्रचार करने के लिए व्यक्तियों के बीच जा रहे हैं. रामदास मानव स्वयं भी मजदूर हैं इसलिए उनके पास इतना धन नहीं कि वह चुनाव में खर्च कर सकें. अजीब यह है कि वे व्यक्तियों से एक कटोरा लेकर नोट तथा मत दोनों मांग रहे हैं.  

वही रामदास मान मानव का कहना है कि कारखाने ने श्रमिकों को इन बेड़ियों की भांति जकड़ रखा है. श्रमिक आजाद हो इसी के लिए वे चुनावी मैदान में उतरे हैं. श्रमिकों को यह बताने के लिए कि वह किस तरह बेड़ियों में जकड़े हुए हैं उन्होंने स्वयं को भी हथकड़ी तथा बेड़ियों में जकड़ दिया है. रामदास मानव का यह भी कहना है कि यह बेड़ियां तब उतरेंगे जब श्रमिक स्वतंत्र होगा. हालांकि वह यह भी बोलते हैं कि यह बेड़ियां वह तभी उतारेंगे जब कामयाब होंगे. जब भी रामदास मानव मजदूरों के क्षेत्रों में जा रहे हैं तो लोग इनकी रुपये देकर सहायता भी कर रहे हैं.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -