पठानकोट में जारी है सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़

Jan 04 2016 12:42 PM
पठानकोट में जारी है सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़

पठानकोट : पठानकोट में एनएसजी, थल सेना, वायुसेना और पंजाब पुलिस के ही साथ अन्य सुरक्षा बलों ने आॅपरेशन किया। इस आॅपरेशन में आतंकियों को मार दिया गया। अभी 2 आतंकियों को मारने का प्रयास किया जा रहा है। इस कार्य में गरूड़ कमांडो भी लगे हुए हैं। यह बात पत्रकारों से चर्चा करते हुए सैन्य प्रवक्ताओं ने कही। दरअसल सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने पठानकोट में हुए आतंकी हमले और सुरक्षाबलों के आॅपरेशन को लेकर जानकारी दी। जानकारी देते हुए सुरक्षाबलों के जवानों ने कहा कि 57 घंटे से यह आॅपरेशन चल रहा है।

एनएसजी और अन्य सुरक्षाबल इस आॅपरेशन को अंजाम देने में लगे हैं। इस आॅपरेशन में लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मारने की पुष्टि की है। वायुसेना ने जानकारी देते हुए कहा कि कल शाम से कुछ भी नहीं बदला है। सेना के अधिकारी ने कहा है कि सुरक्षाबल आतंकियों के साथ मुठभेड़ में लगे हुए हैं। आॅपरेशन की सफलता पर किसी तरह का संदेह नहीं है। मगर अब इस बात पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि किसी तरह की केजुलिटी न हो। बीते समय के बाद अभी तक कोई केजुलिटी नहीं हुई है। स्थिति सुरक्षाबलों के नियंत्रण में है।

आॅपरेशन सफलता के साथ चल रहा है। सुरक्षाबलों ने कहा है कि आतंकी बेस स्टेशन में मौजूद हैं। यह भी कहा गया है कि एक दो मंजिला इमारत में दो आतंकी छिपे हुए हो सकते हैं। आतंकी अपने साथ गोला बारूद और बड़े पैमाने पर असलाह लेकर आए थे उनका टारगेट विमानों पर था। मगर सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया। उल्लेखनीय है कि एयरबेस स्टेशन में जवानों का परिवार भी रहता है ऐसे में आॅपरेशन को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।