पाकिस्तान: पोलियो की दवा पिलाने गई टीम पर बंदूकधारियों ने दागी गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत
पाकिस्तान: पोलियो की दवा पिलाने गई टीम पर बंदूकधारियों ने दागी गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक पोलियो टीकाकरण टीम पर अज्ञात हमलावरों के हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस कर्मी राष्ट्रव्यापी मुहिम में शामिल थे, जिसे इस हफ्ते पाकिस्तान में करोड़ों बच्चों के टीकाकरण के लिए शुरू किया गया था. पाकिस्तान उन दो देशों में से एक है, जहां अभी तक पोलियो की बीमारी बच्चों को अपना शिकार बना रही है.

पुलिस के एक अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि, 'यह घटना बुधवार को मैदान क्षेत्र में हुई. पुलिस कर्मी एक बेसिक हेल्थ यूनिट पर जा रहे थे, जब उन्हें टारगेट बनाया गया.' उन्होंने कहा है कि, 'पोलियो टीकाकरण टीम के किसी अफसर को चोट नहीं पहुंची.' उन्होंने बताया कि हमला करने के बाद हमलावर घटना स्थल से भागने में सफल रहे. वहीं, इस हमले में हुई हत्या की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में पोलियो के 2019 में अब तक 104 मामले प्रकाश में आ चुके हैं. बीते साल केवल 12 मामले सामने आए थे. टीकाकरण अभियानों को पाकिस्तान में वर्षों से काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, बहुत से लोग भ्रम व साजिश आदि की बातों के कारण बच्चों को टीका लगवाने से इनकार करते हैं. पांच दिवसीय पोलियो अभियान का बुधवार को तीसरा दिन था.

पाक के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की हालात नाज़ुक, ह्रदय की गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित

शी जिनिपिंग का ऐलान, कहा- चीन के आंतरिक मामलों में किसी का दखल बर्दाश्त नहीं

VIDEO: दुबई में प्रताड़ित हुईं पाक की टिकटॉक स्टार, पाकिस्तानी युवकों ने मारी लातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -