देशभर में फैले 'अग्निपथ' योजना की आग! नरेंद्र सिंह बोले- 'हमें 75 साल में कहीं तो खड़ा होना पड़ेगा'
देशभर में फैले 'अग्निपथ' योजना की आग! नरेंद्र सिंह बोले- 'हमें 75 साल में कहीं तो खड़ा होना पड़ेगा'
Share:

ग्वालियरः अग्निपथ स्कीम को लेकर कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन तथा हंगामा हो रहा है। तत्पश्चात, सरकार ने भी थोड़ी राहत देते हुए इसकी आयु सीमा में इस वर्ष के लिए 2 वर्ष की छूट दी है। वहीं जब इस मुद्दे पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से चर्चा की गई तो उन्होंने अग्निपथ स्कीम की प्रशंसा की तथा स्कीम को युवाओं के लिए क्रांतिकारी कदम बताया। 

ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि "मोदी सरकार ने युवाओं के लिए क्रांतिकारी कदम उठाया है। कुछ लोग हैं, जो हमेशा भ्रमित करने का काम करते हैं, वही लोग आज भी छात्रों को भ्रमित कर रहे हैं। मानव संसाधन के माध्यम से यह छात्रों में स्किल डेवलेप करने वाला कदम है। सरकार के खर्च पर छात्रों को ट्रेनिंग देने का काम है। भ्रमित करने वाले लोग राजनीतिक हैं तथा जब भी देश में रिफॉर्म होता है, देश सुधार करता है तो कुछ लोग भ्रमित करने का काम करते हैं। हमें 75 वर्षों में कहीं तो खड़े होना पड़ेगा।" 

बता दें कि आज बीजेपी के महापौर पद के उम्मीदवार नामांकन करेंगे तथा केंद्रीय मंत्री उन्हीं के नामांकन में सम्मिलित होने के लिए ग्वालियर आए हैं। बता दें कि अग्निपथ स्कीम के तहत सरकार साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष के युवाओं को सेना में 4 वर्ष के लिए भर्ती करेगी। इन जवानों को अग्निवीर कहा जाएगा। हालांकि इस वर्ष के लिए सरकार ने आयु सीमा बढ़ाकर 23 साल कर दी है। चयन प्रक्रिया में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।   

'जल्द होगी भर्तियां, तैयारी करें युवा..', अग्निपथ के विरोध के बीच राजनाथ सिंह का ऐलान

आखिर क्या थी 'सुरजेवाला' की गलती ? कांग्रेस ने छीन लिया ये पद

कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा अस्सु नेमा ने नामांकन पत्र किया दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -