राजस्थान के SMS अस्पताल में अचानक भड़की आग, मची भगदड़
राजस्थान के SMS अस्पताल में अचानक भड़की आग, मची भगदड़
Share:

जयपुर: राजस्थान के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में गुरुवार देर रात को अचानक भीषण आग लग गई. आग की वजह से धुंआ तेजी से अस्पताल परिसर में बने वार्डों में फैल गया. जिस वजह से अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों के बीच भगदड़ का माहौल पैदा हो गया. वहीं चीख और शोर मचने के चलते अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर करीब दो घंटों में नियंत्रण पाया. 

शुरुआती जानकारी के अनुसार एसएमएस अस्पतला में यह आग एनांकोलोजी वार्ड के पीछे कपड़े धोने वाले स्थान पर शॉर्ट सर्किट होने के कारण लगी. आग बुझाने के लिए 12 दमकलें लगाई गईं. जिन्होंने ढाई घंटे बाद इस आग पर नियंत्रण पाया. सीएफओ जगदीश फुलवारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सुबह 3.15 बजे अस्पताल में आग लगने की जानकारी मिली थी. उस समय शहर के विभिन्न फायर स्टेशनों से 12 दमकलों को मौके पर भेजा गया. 

हालांकि, तब तक अस्पताल परिसर में आग की वजह से काफी धुंआ भर गया था. जिस वजह से वहां खिड़की दरवाजों को तोड़ना पड़ा. इसके बाद दमकलकर्मियों ने अस्पताल के आगे और पीछे के दरवाजे से आग बुझाने का कार्य प्रारंभ किया. फुलवारी के अनुसार सबसे पहले आग ग्राउंड फ्लोर पर बनी मेडिकल शॉप में लगी. इसके बाद दूसरे फ्लोर तक आग की लपटें पहुंच गईं. 

वित्त आयोग के अध्यक्ष और आरबीआई गवर्नर के बीच हुई आवश्यक बैठक

अक्षय तृतीया पर देश में हुई इतने टन सोने की ख़रीददारी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 17 पैसे कमजोर होकर खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -