धधकता तुर्की: देश के 60 स्थानों पर भड़की भीषण आग, हर तरफ मौत का मंजर
धधकता तुर्की: देश के 60 स्थानों पर भड़की भीषण आग, हर तरफ मौत का मंजर
Share:

अंकारा: तुर्की जल रहा है. पर्यटन के लिए मशहूर इस देश की आग को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार 'Turkey Is Burning' और 'Pray For Turkey' हैशटैग के साथ लोग भयावह तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के 30 जिलों के 60 जगहों पर जंगल की आग भड़की हुई है. इस भयानक जंगली आग के कारण अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है. हजारों लोगों और पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. 

 

जंगल की आग से निकले धुएं से तुर्की का पूरा आसमान भर गया है. 6 प्रांतों के 20 स्थानों पर फायरफाइटर्स लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. तुर्की का भूमध्यसागर से लगा इलाका और दक्षिणी हिस्सा आग से अधिक प्रभावित है. पिछले 24 घंटों में तेज हवाओं के कारण आग 40 और जगहों पर फैल गई, जिसे स्थानीय लोग और प्रशासन मिलकर बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. कृषि और वन मंत्री बेकिर पाकदेमिरिली ने कहा कि अभी यह कहना बेवकूफी होगा कि हमने आग पर नियंत्रण पा लिया है. किन्तु हमारे लोग और फायरफाइटर्स निरंतर बहादुरी से इस आपदा का सामना कर रहे हैं. जिसे जहां मौका मिल रहा है, वह आग बुझाने के लिए कोशिशें कर रहे हैं.  

अंतालया प्रांत के मानवगत और अकेसकी इलाकों में सबसे भीषण तरीके से आग फैली है. इस आग की चपेट में आने से एक 82 वर्षीय शख्स और एक दंपत्ति की मौत हो गई. गुरुवार को अंतालया प्रांत से लगभग 320 किलोमीटर दूर मरमरिस इलाके में एक 25 वर्षीय वॉलेंटियर आग की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई. यह वॉलेंटियर फायर फाइटर्स को अपने घर से पानी लाकर पिला रहा था. तभी उसे एक बाइक ने टक्कर मार दी और वह जलते हुए जंगल में गिर गया. 

'तालिबान' राज में कॉमेडी करना 'हराम' है! गला काटकर कॉमेडियन की निर्मम हत्या, वीडियो वायरल

उप प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा- "थाईलैंड कोविड में तेजी के बीच..."

राष्ट्रपति ने एलीट विरोधी आईटीएन पार्टी से नई सरकार बनाने की कही बात

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -