राष्ट्रपति ने एलीट विरोधी आईटीएन पार्टी से नई सरकार बनाने की कही बात
राष्ट्रपति ने एलीट विरोधी आईटीएन पार्टी से नई सरकार बनाने की कही बात
Share:

बल्गेरियाई राष्ट्रपति रुमेन रादेव ने शुक्रवार को नई सरकार बनाने के लिए नवनिर्वाचित 240 सदस्यीय संसद में 65 सीटों वाली सबसे बड़ी राजनीतिक ताकत देयर इज़ ए पीपल (आईटीएन) पार्टी से नई सरकार बनाने के लिए कहा। रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति ने प्रधान मंत्री के लिए आईटीएन के नामित प्लामेन निकोलोव को खोजपूर्ण जनादेश सौंपा है। बल्गेरियाई संविधान के अनुसार, निकोलोव के पास अब सरकार का प्रस्ताव देने के लिए सात दिन हैं जिसे संसद द्वारा साधारण बहुमत से अनुमोदित करना होगा।

11 जुलाई को हुए स्नैप चुनावों में, ITN पार्टी, जिसे 2019 में बल्गेरियाई गायक और राजनेता स्लावी ट्रिफोनोव द्वारा स्थापित किया गया था, को 24.08 प्रतिशत वोट मिले। इस बीच, रूढ़िवादी-लोकलुभावन जीईआरबी पार्टी और यूनियन ऑफ डेमोक्रेटिक फोर्सेज (यूडीएफ) के गठबंधन ने संसद में दूसरी सबसे बड़ी ताकत बनने के लिए 63 सीटें जीतीं। इसके बाद बल्गेरियाई सोशलिस्ट पार्टी (बीएसपी) 36 सीटों के साथ, डेमोक्रेटिक बुल्गारिया चुनावी गठबंधन 34 सीटों के साथ, और आंदोलन के अधिकार और स्वतंत्रता के साथ 29 सीटों के साथ था।

पहले यह भविष्यवाणी की गई थी कि लंबे समय तक राजनीतिक अनिश्चितता बुल्गारिया की यूरोपीय संघ के €750 बिलियन कोरोना वायरस रिकवरी फंड को प्रभावी ढंग से टैप करने की क्षमता को बाधित कर सकती है और 2024 में यूरो मुद्रा को अपनाने की अपनी तैयारी को धीमा कर सकती है।

दिल्ली में 'फ्लाईओवर' पर बने मज़ार से ट्रैफिक जाम, स्थानीय निवासियों ने जताया विरोध

ग्रेटर चेन्नई कॉर्प ने कोविड प्रसार को रोकने के लिए नौ बाजारों को बंद करने का दिया आदेश

'आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी...', ट्रेनी IPS अफसरों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -