सेना के हथियार डिपो में भड़की आग, 18 की मौत, PM मोदी ने जताया दुःख
सेना के हथियार डिपो में भड़की आग, 18 की मौत, PM मोदी ने जताया दुःख
Share:

पुलगांव : पुलगांव स्थित सेना के सबसे बड़े हथियार डिपो में आग लगने से 18 जवानों समेत दो अधिकारियों की मौत हो गई है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन बीच-बीच में हो रहे धमाकों की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही है। सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के तीन गांवों को खाली करा दिया गया है।

इस मामले में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना से रिपोर्ट की मांग की है। आग देर रात करीब 1.30 बजे लगी। आग सेना के डंपिंग यार्ड में लगी। आग लगने के तुरंत बाद ही उसे बुझाने की कोशिशें शुरु कर दी गई। आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन बीच-बीच में हो रहे धमाके उसे फिर से भड़का दे रहे है।

आग में जुलसकर सेना के चार अधिकरारी बुरी तरह घायल हो गए है। उन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया, लेकिन इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा चुका है।

रक्षा मंत्री जल्द ही घटना स्थल का दौरा करेंगे। पुलगांव हथियार डिपो करीब 10 हजार एकड़ में फैला हुआ है। फैक्ट्रियों में बनाए जाने वाले हर तरह के हथियार और गोला बारूद पहले यहां आते हैं, उसके बाद दूसरे डिपो में सप्लाई की जाती है। सूत्रों के मुताबिक, जहां आग लगी है इस एरिया में एंटी-टैंकर माइंस बिछाई हुई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होने ट्वीट किया कि हथियार डिपो में आग की खबर से आहत हूं। पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैंने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को घटनास्थल का जायजा लेने को कहा है।

एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर को भी अलर्ट पर रखा गया है। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने भई घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने जिला प्रशासन से हर संभव मदद करने को कहा है। नजदीकी कलेक्टर को भी मौके का जायजा लेने को कहा गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -