ईरान की राजधानी के पास तेल रिफाइनरी फैक्टरी में आग लगने से हुआ विस्फोट
ईरान की राजधानी के पास तेल रिफाइनरी फैक्टरी में आग लगने से हुआ विस्फोट
Share:

ईरान की राजधानी के पास एक तेल रिफाइनरी में गुरुवार को दूसरे दिन भीषण आग लग गई, क्योंकि अग्निशामक आग की लपटों को बुझाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। कथित तौर पर, 2 जून की रात को तेहरान के दक्षिण में राज्य के स्वामित्व वाली टोंडगूयन पेट्रोकेमिकल कंपनी में आग लगी, जिससे राजधानी के ऊपर आसमान में काले धुएं का एक विशाल ढेर फैल गया।

ईरानी तेल मंत्री बिजान जांगनेह ने रात भर घटनास्थल का दौरा किया। जनता को आश्वस्त करने की कोशिश करते हुए कि आग उत्पादन को प्रभावित नहीं करेगी, ईरानियों ने गुरुवार की सुबह, इस्लामी गणराज्य में सप्ताहांत की शुरुआत में गैसोलीन के लिए कतारबद्ध किया।

तेल मंत्रालय की शाना समाचार रिपोर्टों के अनुसार, इसने कहा कि सुविधा में दो अपशिष्ट टैंकों में रिसाव के कारण आग लग गई। अधिकारियों ने शुरू में सुझाव दिया कि आग की लपटों ने रिफाइनरी में एक तरल पेट्रोलियम गैस पाइपलाइन को प्रभावित किया।

मीडिया ने रिफाइनरी के प्रवक्ता शकर खफेई के हवाले से कहा कि अधिकारियों को उम्मीद है कि आने वाले घंटों में ईंधन खत्म होने के बाद आग खुद बुझ जाएगी। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि आग किस वजह से लगी। तेहरान में बुधवार को तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस (104 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच गया। ईरान में गर्म गर्मी के मौसम ने अतीत में आग लगा दी है। आग उसी दिन लगी जब ईरानी नौसेना के सबसे बड़े युद्धपोत में आग लगी, जो बाद में ओमान की खाड़ी में डूब गया।

इंग्लैंड में क्वारंटाइन हुई टीम इंडिया, 3 दिनों तक एक-दूसरे से नहीं मिल पाएंगे खिलाड़ी

कोरोना की उत्पत्ति जानना है तो अमेरिका में जांच करे WHO- चीन

फिलीपींस ने बाहर से आए यात्रियों के लिए कम की महामारी संगरोध की अवधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -