फिलीपींस ने बाहर से आए यात्रियों के लिए कम की महामारी संगरोध की अवधि
फिलीपींस ने बाहर से आए यात्रियों के लिए कम की महामारी संगरोध की अवधि
Share:

मनीला: राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोक ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि फिलीपींस ने आने वाले यात्रियों के लिए महामारी संगरोध अवधि को दो सप्ताह से एक सप्ताह तक कम कर दिया है, जिन्हें कोरोनोवायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। रोके ने कहा कि इन पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को अब आगमन पर कोरोना आरटी-पीसीआर या स्वाब परीक्षण से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी। 

वही एक आरटी-पीसीआर परीक्षण केवल तभी किया जाएगा जब व्यक्ति सात दिनों के संगरोध के भीतर कोरोना लक्षण दिखाता है। रोके ने कहा कि अंतर-एजेंसी कोरोनावायरस टास्क फोर्स ने गुरुवार को नए दिशानिर्देशों को मंजूरी दी। एक व्यक्ति को दो-खुराक श्रृंखला में दूसरी खुराक प्राप्त करने के दो या अधिक सप्ताह बाद, या एकल-खुराक टीका प्राप्त करने के दो या अधिक सप्ताह बाद पूरी तरह से टीका लगाया गया माना जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्ति को प्रस्थान से पहले टीकाकरण कार्ड सत्यापित करना होगा। सात-दिवसीय सुविधा-आधारित संगरोध को पूरा करने के बाद, रोके ने कहा कि संगरोध ब्यूरो एक संगरोध प्रमाण पत्र जारी करेगा जो व्यक्ति के टीकाकरण की स्थिति को दर्शाता है। उन्होंने दोहराया कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश केवल वैध और मौजूदा वीजा वाले विदेशी नागरिकों को ही प्रवेश करने की अनुमति देता है।

विराट ब्रिगेड के पास इंग्लैंड को हराकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका - आर अश्विन

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में शामिल होने वाली भारतीय अर्थशास्त्री बनी कल्पना कोचर

डोनाल्ड ट्रंप ने एक महीने बाद बंद की अपनी सोशल मीडिया साइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -