इंदौर के एमवाय अस्पताल में लगी आग, स्टाफ ने बड़ी घटना को होने से रोका
इंदौर के एमवाय अस्पताल में लगी आग, स्टाफ ने बड़ी घटना को होने से रोका
Share:

इंदौर: एमवाय अस्पताल में आज मंगलवार काे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. अस्पताल के पिछले हिस्से में बने चेस्ट यूनिट सेंटर की दूसरी मंजिल में लगे एसी में अचानक भीषण आग लग गई थी वहीं आग से दूसरी मंजिल में धुआं भर गया था. इस आग से लोगों के बीच काफी अफरा- तफरी मच गई थी. जिसमें कर्मचारियों ने यहां से मरीजों को पहली मंजिल में शिफ्ट कर दिया. वहीं इस मंजिल पर 16 मरीज भर्ती थे. अस्पताल कर्मियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए यहां मौजूद फायर उपकरणों से आग बुझाने की कोशिश भी शुरू कर दी. जिससे कई हद तक इसमें काबू भी पा लिया गया.

इस घटना पर एमवाय अधीक्षक पीएस ठाकुर ने कहा कि स्लीप स्टडी रूम में आग लगी थी. जहां पर लगभग 10 मरीज माैजूद थे. आग वाले रूम से ही आईसीयू वार्ड भी लगा है, जहां पर 6 मरीज भर्ती थे. इस आग से आईसीयू में भर्ती मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई. लेकिन जनरल वार्ड में भर्ती 10 मरीजों को तुरंत पहली मंजिल पर शिफ्ट कर दिया गया.

घटना के समय सभी को पहले एमवाय की मुख्य बिल्डिंग में शिफ्ट करने वाले थे, परन्तु उसकी जरूरत नहीं पड़ी. बाद में दो मरीजों को मुख्य बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया. ठाकुर ने कहा कि पहले फायर उपकरण से कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की. परन्तु वे नाकाम रहे. इसके पश्चात् फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी गई. इसके पश्चात् कर्मचारियों ने एक बार और आग पर काबू पाने की कोशिश की, इस बार वह आग में काबू पाने में कामयाब हो गए. अस्पताल में जिस जगह पर आग लगी थी, उसी के ग्राउंड फ्लोर पर कोरोनावायरस के लिए आईसोलेशन वाॅर्ड बनाया गया हैं.

भयानक सड़क हादसे में हुई दिल्ली के 2 नेताओं की मौत, एक ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लड़ा था चुनाव

तो क्या फिर टल जाएगी आरोपियों की फांसी, क्या इस बार भी नहीं मिलेगा निर्भया को इंसाफ

बजट सत्र के बाद महंगी होगी विदेश यात्रा, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -