JNU नेता उमर खालिद ने भड़काया था दिल्ली दंगा, FIR में लगे गंभीर आरोप
JNU नेता उमर खालिद ने भड़काया था दिल्ली दंगा, FIR में लगे गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस फरवरी माह में राजधानी में हुए दंगों की साजिश रचने के आरोप में JNU छात्र उमर खालिद की भूमिका की जाँच कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, उमर खालिद के एक भड़काऊ भाषण की जाँच की जा रही है। इस सम्बन्ध में पुलिस जल्द ही खालिद से पूछताछ कर सकती है। उमर खालिद के खिलाफ इस केस में 6 मार्च को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पहले ही हिंसा की साजिश का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कर लिया था।

इस FIR के तहत स्पेशल सेल दिल्ली में भड़के दंगों में उमर खालिद की भूमिका की पड़ताल कर रही है। खालिद के साथ ही दिल्ली दंगों एक षड्यंत्र रचने के आरोप में जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी सफूरा जरगर पर UAPA के तहत कार्रवाई की गई है। FIR में बताया गया है कि उत्तर-पूर्व दिल्ली में गत 23, 24 और 25 फरवरी को जो दंगे भड़के, वह एक पूर्व नियोजित साजिश के तहत थे। इस हिंसा को फैलाने का षड्यंत्र जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और उसके सहयोगियों, जो अलग-अलग संगठन से सम्बंधित हैं, ने मिलकर रचा था। इस साजिश के तहत दो अलग-अलग स्थानों पर उमर खालिद ने भड़काऊ भाषण दिए थे, उनकी जाँच की जा रही है।

पुलिस ने FIR में दावा किया है कि दिल्ली के हिन्दू-विरोधी दंगे पूर्व नियोजित षड्यंत्र का नतीजा थे, जो उमर खालिद व उसके दो अन्य सहयोगियों ने रची थी। उमर खालिद पर दर्ज FIR में लगे आरोपों के मुताबिक, उमर खालिद और उसके सहयोगियों ने औरतों-बच्चों को सड़कों पर उतारकर हिंसा भड़काने का षड्यंत्र रचा था।

 राष्ट्रीय पंचायत दिवस यानी आज पीएम मोदी पंचायत प्रतिनिधियों से करेंगे बात

शेयर बाजार में बिकवाली हावी, 500 अंक लुढ़का सेंसेक्स

लॉकडाउन के बीच राहत भरी खबर, इस राज्य में खुली दुकानें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -