शेयर बाजार में बिकवाली हावी, 500 अंक लुढ़का सेंसेक्स
शेयर बाजार में बिकवाली हावी, 500 अंक लुढ़का सेंसेक्स
Share:

मुंबई: गुरुवार को बड़ी बढ़त के बाद हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर बिकवाली हावी है. इस दिन शुरुआती 15 मिनट के कारोबार में सेंसेक्स 500 अंक लुढ़ककर 31 हजार 300 अंक के स्तर पर था तो वहीं निफ्टी 150 अंक लुढ़ककर 9,100 अंक के स्तर पर पहुंच गया है.

शुरुआती कारोबार में बैंकिंग सेक्टर के शेयर सबसे ज्यादा नुकसान में चल रहे थे. कोटक बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, HDFC और ICICI बैंक के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे. वहीं एचसीएल, सनफार्मा, हीरोमोटो कॉर्प, टेक महिंद्रा और एलएंडटी के शेयर में मजबूती नज़र आई. बता दें कि गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए. सेंसेक्स में 483.53 अंक या 1.54 फीसदी की बढ़त रही और यह 31,863.08 अंक पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 127 अंकों की मजबूती के साथ 9,313.90 के स्तर पर रहा.

वहीं अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी फिच ने भारत की GDP विकास दर का अनुमान वर्ष 2020-21 के लिए 0.8 फीसदी बताया है. फिच ने बताया है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन और वैश्विक आर्थिक मंदी के चलते अनुमान को घटाया गया है. फिच के अनुसार वित्त वर्ष 2021 में वृद्धि दर में गिरावट का मुख्य कारण उपभोक्ता खर्च में कमी होगी. उपभोक्ता खर्च इस वर्ष 5.5 फीसदी से घटकर 0.3 फीसदी रह जाएगी.

अर्थव्यवस्था को मिली एक और चोट, घरों की बिक्री में आई भारी गिरावट

Indigo : कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, नहीं कटेगी अप्रैल माह की सैलरी

इस महीने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिलेगी महंगाई भत्ते की नई किस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -