अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई पारी
अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई पारी
Share:

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी शुरुआत का लाभ नहीं उठा पाया। जानकारी के अनुसार बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन स्टम्प्स के समय तक पहली पारी में 90 ओवरों में 6 विकेट पर 277 रन बना लिए हैं। वहीं बता दें कि कप्तान टिम पेन 16 और पेट कमिंस 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मार्कस हैरिस, एरोन फिंच और ट्रेविस हेड ने अर्द्धशतकीय पारियां खेली।

महेश भूपति ने कहा- डेविस कप में इटली को हराने का यह सबसे अच्छा मौका

इसके साथ ही बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनके सलामी बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया। भारत इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरा लेकिन उसके गेंदबाद पहले सत्र में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में बिना किसी नुकसान के 66 रन बनाए। इसके साथ ही हैरिस ने शमी की गेंद पर 1 रन लेकर पहली टेस्ट फिफ्टी पूरी की। यह उनकी टेस्ट क्रिकेट की तीसरी पारी में पहली फिफ्टी हैं। 

भारत का हॉकी में फिर टूटा दिल, क्वार्टर फाइनल में हारकर विश्व कप से हुआ बाहर

वहीं बता दें कि वे 90 गेंदों में 9 चौकों की मदद से अर्द्धशतक तक पहुंचे। फिंच और हैरिस ने 33.3 ओवरों में शतकीय भागीदारी पूरी की। फिंच ने हनुमा विहारी की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 103 गेंदों में 6 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। फिंच 50 रन बनाकर बुमराह के शिकार बने। फिंच और हैरिस ने पहले विकेट के लिए 112 रनों की भागीदारी की। इसके साथ ही उस्मान ख्वाजा फिर असफल रहे और मात्र 5 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच थमा बैठे। हनुमा विहारी ने भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई जब उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी कर रहे मार्कस हैरिस को आउट किया। हैरिस 10 चौकों की मदद से 70 रन बनाकर स्लिप में रहाणे को कैच थमा बेठे। हैंड्सकॉम्ब ने अभी 7 रन ही बनाए थे कि ईशांत की गेंद पर विराट कोहली ने दूसरी स्लिप में उनका शानदार कैच लपका। शॉन मार्श जब 24 रनों पर थे तब विहारी की गेंद पर विकेटकीपर पंत ने उनका कैच छोड़ा। मार्श और ट्रेविस हेड ने पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की भागीदारी कर पारी को संभाला। इस साझेदारी को विहारी ने तोड़ा जब उन्होंने मार्श को पहली स्लिप में रहाणे के हाथों झिलवाया। 


खबरें और भी

क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुका था ये गेंदबाज़, बहन ने मनाया तो वापसी कर ली हैट्रिक

भारत को मिली चौथी सफलता, कोहली ने पकड़ा शानदार कैच

हार्दिक पांड्या ने इस वजह से रणजी ट्रॉफी मैच को दी प्राथमिकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -