भारत का हॉकी में फिर टूटा दिल, क्वार्टर फाइनल में हारकर विश्व कप से हुआ बाहर
भारत का हॉकी में फिर टूटा दिल, क्वार्टर फाइनल में हारकर विश्व कप से हुआ बाहर
Share:

भुवनेश्वर: मेजबान भारत का हॉकी विश्व कप का सेमीफाइनल खेलने का सपना एक बार फिर टूट गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि नीदरलैंड ने 14वें हॉकी विश्व कप में भारत को हराकर मेजबान टीम का यह सपना तोड़ दिया है। वहीं बता दें कि तीन बार के पूर्व चैंपियन नीदरलैंड ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब सेमीफाइनल में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा और यह मैच शनिवार 15 दिसंबर को खेला जाएगा। 

क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुका था ये गेंदबाज़, बहन ने मनाया तो वापसी कर ली हैट्रिक

यहां बता दें कि भारतीय टीम ने हॉकी विश्व कप में आखिरी बार 1975 में सेमीफाइनल खेला था और तब वह चैंपियन भी बना था। वहीं बता दें कि इसके बाद से वह 11 विश्व कप खेल चुका है, इनमें से तीन की मेजबानी खुद भारत ने की है। लेकिन वह कभी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका। बता दें कि यह विश्व कप इतिहास में नीदरलैंड की भारत पर सातवीं जीत है। भारतीय टीम हॉकी विश्व कप में नीदरलैंड को कभी भी नहीं हरा सकी है।

भारत को मिली चौथी सफलता, कोहली ने पकड़ा शानदार कैच

गौरतलब है कि वर्ल्ड नंबर-4 नीदरलैंड ने गुरुवार 13 दिसंबर को भारत को 2-1 से हराया। भारत ने इस मैच के 12वें मिनट में बढ़त बनाई। वहीं आकाशदीप ने पेनल्टी कॉर्नर पर मिले रिबाउंड पर यह गोल किया। बता दें कि भारत यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रख सका। नीदरलैंड के थिएरी ब्रिंकमैन ने 14वें मिनट में गोलकर अपनी टीम को पहले क्वार्टर में ही बराबरी दिला दी। दूसरे और क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं। वहीं बता दें कि इसके बाद नीदरलैंड चौथे क्वार्टर की शुरुआत में गोल करने में कामयाब रहा. यह गोल मिंक वान देर वीर्डन ने किया।


खबरें और भी 

हार्दिक पांड्या ने इस वजह से रणजी ट्रॉफी मैच को दी प्राथमिकता

माइकल वॉन ने कहा ऑस्ट्रेलिया पर उल्टी पड़ेगी पर्थ में हरी पिच की रणनीति

पर्थ में फ्लॉप चल रहे भारतीय पेसर, विराट को भारी न पड़ जाए जडेजा को बाहर करना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -