क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुका था ये गेंदबाज़, बहन ने मनाया तो वापसी कर ली हैट्रिक
क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुका था ये गेंदबाज़, बहन ने मनाया तो वापसी कर ली हैट्रिक
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सबसे सफल चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव शुक्रवार को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं. कुलदीप ने साल 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करते ही अपनी फिरकी से कमाल कर दिया था और आज हालात ये हैं कि किसी भी सीरीज के लिए बिना कुलदीप यादव के नाम पर विचार हुए टीम का चयन नहीं होता. यही वजह है कि कुलदीप टीम इंडिया के हाल के इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में भी थे, वर्तमान में वे ऑस्ट्रेलिया के दौरे में भी टीम इंडिया में शामिल हैं.

भारत को मिली चौथी सफलता, कोहली ने पकड़ा शानदार कैच

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 14 दिसंबर 1994 को जन्मे कुलदीप यादव बचपन से ही क्रिकेट के शौकीन थे और धीरे धीरे उनमें इस खेल के प्रति दीवानगी बढ़ती गई और क्रिकेटर बनना उनका सपना बन गया. इसी सपने की खातिर उनका परिवार कानपुर शहर में आ गया. शुरुआत में कुलदीप तेज गेंदबाज बनना चाहते थे, पर उनके कोच कपिल पांडे ने उन्हें चाइनामैन बनने की हिदायत दी.

हार्दिक पांड्या ने इस वजह से रणजी ट्रॉफी मैच को दी प्राथमिकता

2012 में आईपीएल में खेल चुके कुलदीप को 2017 में टीम इंडिया में मौका मिला. लंबे समय तक टीम इंडिया में जगह न मिली तो वे क्रिकेट छोड़ने तक का मन बना चुके थे, इस समय उनकी बहन ने उन्हें समझाया. जब वे टीम इंडिया में आए तो 21 सितंबर 2017 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में हैट्रिक लेकर उन्होंने सनसनी मचा दी. इसके बाद उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन किया. कुलदीप यादव ने 2018 में  19 वनडे पारियों में 17.77 के औसत और 4.64 के इकोनॉमी से कुल 45 विकेट चटकाए हैं.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

माइकल वॉन ने कहा ऑस्ट्रेलिया पर उल्टी पड़ेगी पर्थ में हरी पिच की रणनीति

पर्थ में फ्लॉप चल रहे भारतीय पेसर, विराट को भारी न पड़ जाए जडेजा को बाहर करना

टीम इंडिया ने चौथी बार टेस्ट क्रिकेट में किया कुछ ऐसा, नहीं जानते होंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -