दिल्ली के बाद इस राज्य में भी मास्क न पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना!

Nov 21 2020 12:49 PM
दिल्ली के बाद इस राज्य में भी मास्क न पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना!

कोरोना संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता दिखाई दे रहा है। दिल्ली में कोरोना के चौकाने वाले आंकड़े आ रहे हैं। अब दिल्ली की तर्ज पर चंडीगढ़ प्रशासन भी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि को 500 रुपये से बढ़ाकर 2000 रुपये करने की तैयारी करने में लग चुका है। जी हाँ, प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने हाल ही में इस बात के संकेत दिए हैं।

उनके संकेत को माना जाए तो शहर के प्रमुख पर्यटन स्थल रॉक गार्डन को फिर से बंद किया जा सकता है, क्योंकि लोग गार्डन के अंदर कोविड के दिशा-निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ में भी यह देखा जा रहा है कि कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। यहाँ दो नवंबर को कोरोना के सिर्फ 593 सक्रिय मामले रह गए थे और उस समय संक्रमण दर भी कम हो गई थी लेकिन देखते ही देखते लोगों ने लापरवाही करनी शुरू कर दी जिसके बाद मामले फिर बढ़ गए हैं।

इस बारे में प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा का कहना है कि, 'इन दिनों लोग बहुत लापरवाह हो गए हैं, इसलिए शहर में संक्रमण की दर को रोकने के लिए कुछ विशेष सख्ती बरतनी होगी। दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसलिए दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच को अनिवार्य किया जा सकता है। दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि को बढ़ा दिया गया है। संक्रमण की दर यही रही तो चंडीगढ़ में भी ऐसा किया जा सकता है, ताकि लोग लापरवाही न करें।' ऐसी भी खबरें हैं कि कुछ मार्केट में ऑड-ईवन को दोबारा लाया जा सकता है।

भारती सिंह के घर मिला गांजा, अरेस्ट होंगी कॉमेडियन!

दिल्ली दंगों में आया भीम आर्मी का नाम, PFI से भी जुड़ रहे तार, ED खोलेगी राज़

महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून पर मंत्री बोले- 'जरूरत नहीं'