दिल्ली दंगों में आया भीम आर्मी का नाम, PFI से भी जुड़ रहे तार, ED खोलेगी राज़

Nov 21 2020 12:41 PM
दिल्ली दंगों में आया भीम आर्मी का नाम, PFI से भी जुड़ रहे तार, ED खोलेगी राज़

नई दिल्ली: दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान हुए दंगों में भीम आर्मी का भी कनेक्शन सामने आ रहा है. इतना ही नहीं, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण का विवादित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) के साथ भी लिंक मिला है, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनके पीएफआई लिंक की पड़ताल कर रही है. PFI वही संगठन है, जिस पर CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान दंगे कराने का आरोप है.

बता दें कि PFI एक बदनाम संगठन रहा है. कुछ दिनों पहले उत्तर और उत्तर पूर्व दिल्ली में CAA विरोधी प्रदर्शन दंगों में तबदील हो गए थे. आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान दंगे फैलाने के लिए PFI को विदेशी सहायता मिली. जिसकी जांच ED कर रही है, किन्तु अब PFI के नेता भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण के भी संपर्क में रहे बताए जा रहे हैं. ऐसे में दिल्ली दंगों के पीछे भीम आर्मी की भूमिका की भी जांच हो रही है.

ED को भीम आर्मी और PFI के बीच आर्थिक रिश्तों के साक्ष्य मिले जिसके तार हाथरस मामले से भी जुड़ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, ईडी को जो सबूत मिले हैं उनसे पता चलता है कि हाथरस कांड के जरिए राज्य  में जातीय  हिंसा फैलाने की साजिश रची जा रही थी. इस मामले पर एक ओर PFI ने सफाई दी है कि वो किसी भी तरह के गलत काम में संलिप्त नहीं है. तो वहीं भीम आर्मी का कहना है कि वो हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं.

बिटकॉइन फ़ोकस में 3year पीक होगा ऑलटाइम

लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम

आरबीआइ ने की पैनल से सिफारिश, देश के बैंकिंग ढांचे में होगा बड़ा बदलाव